Jio की लहर के चलते कई कंपनियों की सस्‍ते 4G फीचर फोन लाने की योजना

एक अन्य कंपनी की मीडियाटेक के चिपसेट पर आधारित 4जी फीचर फोन इस माह के अंत तक उतारने की योजना है जिसकी कीमत 1,999 रुपये होगी.

Jio की लहर के चलते कई कंपनियों की सस्‍ते 4G फीचर फोन लाने की योजना

पिछले दिनों मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो फोन लांच किया.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • पिछले दिनों मुकेश अंबानी ने जियो फीचर फोन लांच किया
  • उसकी प्रभावी कीमत जीरो रुपये रखने का ऐलान किया गया
  • अन्‍य कंपनियों की भी सस्‍ता फोन लांच करने की योजना
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन लांच करने के बाद बाजार में मची उथल-पुथल के बीच कई मोबाइल कंपनियां इस साल के अंत तक सस्ते 4जी फीचर फोन बाजार में उतारने की योजना बना रही हैं. 4जी चिपसेट बनाने वाली कंपनी स्प्रेडटर्म कम्युनिकेशंस के राष्ट्र प्रमुख नीरज शर्मा ने कहा, ''हम 4-5 कंपनियों के साथ बातचीत के दौर में है जो फोन पेश (स्प्रेडटर्म के चिपसेट पर) करने की योजना पर काम कर रही हैं. हमें उम्मीद है कि वह 2017 की चौथी तिमाही में अपना फोन बाजार में उतारेंगी.'' यही कंपनी रिलायंस के 4जी फीचर फोन 'जियो फोन' के लिए भी चिपसेट की आपूर्ति कर रही है.

घरेलू कंपनी लावा पहले ही स्प्रेडटर्म के चिपसेट पर आधारित 4जी फीचर फोन बाजार में उतार चुकी है. एक अन्य कंपनी की मीडियाटेक के चिपसेट पर आधारित 4जी फीचर फोन इस माह के अंत तक उतारने की योजना है जिसकी कीमत 1,999 रुपये होगी.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का नया फीचर फोन लॉन्‍च, जानें खासियतें

उल्‍लेखनीय है कि 27 जुलाई को रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने बहुप्रतीक्षित जियो फीचर फोन (Jio Feature Phone) लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि जियो फोन का इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा और यह दुनिया का सबसे अफॉर्डेबल फोन होगा.

यह भी पढ़ें:Jio Phone मिलेगा 'मुफ्त', जानें पांच बड़ी बातें
Jio Phone Booking: 24 अगस्त से शुरू होंगे ऑनलाइन व ऑफलाइन प्री-ऑर्डर

Newsbeep

VIDEO: जानें रिलायंस जियो फ़ोन फ़ीचर से जुड़ी हर जानकारी

जियो फीचर फोन के फीचर...
अब तक के इस सबसे धमाल फीचर फोन का ऐलान करते हुए इसकी इफेक्टिव कीमत 0 रुपये रखी गई है. जियो कस्टमर्स को 1500 रुपये की रिफंडेबल सिक्यॉरिटी के साथ यह फ्री में मिलेगा. रिलायंस जियो का यह फोन आवाज पर ऑपरेट करेगा यानी कि इसे आप बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी यूज कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)