JNU Violence: प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से जबरन उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट, देखें Video

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में हुए हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है.

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में हुए हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है. इन छात्रों को जबरदस्ती उठा उठाकर पुलिस की गाड़ी में डाला गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने आज़ाद मैदान शिफ्ट कर दिया है. पुलिस की दलील है कि गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक की समस्या आ रही थी. आपको बता दें कि JNU में हिंसा के विरोध में रविवार रात से ही गेटवे ऑफ इंडिया पर लोग प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें छात्र, फिल्म जगत से जुड़े लोग भी शामिल थे.

JNU Attack : वाम दलों, छात्र संगठनों ने ओडिशा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में निकाली रैलियां

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में बेहरमी से किए गए हमले के बाद देशभर के कई शहरों के छात्र समर्थन में आगे आए. रविवार को JNU में हुए हिंसा के कारण अब आवाज मुंबई तक पहुंच गई है. मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर रविवार रात से लगातार प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटाकर आजाद मैदान में छोड़ दिया गया है. पुलिस के मुताबिक आंदोलन में भीड़ बढ़ने से सड़क यातयात बाधित हो रहा था इसलिए उन्हें आज़ाद मैदान में आंदोलन करने की इजाजत दी गई है. मुंबई पुलिस का कहना है कि हमने सिर्फ उनकी जगहं बदली है. वहां टॉयलेट और पानी की भी व्यवस्था है यहां (गेटवे ऑफ इंडिया) कुछ नही था.

ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ, सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने यह भी बताया कि यहां पर्यटकों और आम लोगों को भी परेशानी हो रही थी. हमनें कई बार उनसे विनती की, नहीं मानने पर उन्हें यहां से हमने वहां शिफ्ट किया है. मुंबई में तापसी पन्नू, दिया मिर्ज़ा, अनुराग कश्यप और अनुभव सिन्हा जैसे फ़िल्मी सितारे भी शामिल हुए.