जे पी नड्डा ने कहा- बीजेपी की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करना

जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त उनकी पार्टी की 'राष्ट्रीय प्रतिबद्धता' थी जिसे नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूरा किया.

जे पी नड्डा ने कहा- बीजेपी की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करना

जे पी नड्डा

खास बातें

  • विशेष दर्जा खत्म करना बीजेपी की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी- नड्डा
  • नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूरी की प्रतिबद्धता- नड्डा
  • हम लोगों को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं- नड्डा
महाराष्ट्र:

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना उनकी पार्टी की 'राष्ट्रीय प्रतिबद्धता' थी जिसे नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूरा किया. नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया. उन्होंने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले और वहां के लोगों को विशेष अधिकार प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों और 35 ए को समाप्त किये जाने की प्रक्रिया की व्याख्या की. 

बीजेपी 'कार्यकर्तावाद' में और दूसरी पार्टियां ‘परिवारवाद' में रखती हैं विश्वास: जेपी नड्डा

उन्होंने कहा, 'यह हमारी राष्ट्रीय प्रतिबद्धता और जम्मू कश्मीर के लोगों के प्रति प्रेम है और हम उन लोगों को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं.' नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 'इच्छाशक्ति एवं रणनीतियों' की तारीफ की.

बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर 

इससे पहले नड्डा ने कहा था कि जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्ज के कारण वहां अलगाववाद पनप रहा था. उन्होंने कहा था, 'जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 का विषय लंबे समय से चला आ रहा था और उसकी वजह से ही राज्य में अलगाववाद पनप रहा था. जम्मू कश्मीर के भारत की मुख्यधारा में होने के बावजूद वहां अलगाववादी ताकतें सिर उठाकर समस्याएं पैदा कर रही थीं.' 

VIDEO : मशहूर डांसर सपना चौधरी बीजेपी में शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)