सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिये दिन-रात जुटी है कांग्रेस, जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा

अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कांग्रेस पर देश के सैनिकों का मनोबल तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर उसे विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं पता तो वह भाजपा से ट्यूशन ले ले.

सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिये दिन-रात जुटी है कांग्रेस, जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा

विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं पता तो हम से विपक्ष में रहने का ट्यूशन ले लो: जे पी नड्डा

नई दिल्ली:

सीमा पर चीन से भारत की तनातनी के बीच भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कांग्रेस पर देश के सैनिकों का मनोबल तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर उसे विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं पता तो वह भाजपा से ट्यूशन ले ले.  नड्डा ने रविवार शाम प्रदेश के पश्चिम तथा ब्रज क्षेत्र में ''जनसंवाद'' नाम से आयोजित डिजिटल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं देश को आश्वासन देते हुए स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की एक-एक इंच धरती और सीमा सुरक्षित और मजबूत है.'' लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हाल में हुई झड़प में भारत के 20 जवानों के शहीद होने के मामले को लेकर कांग्रेस के रवैये की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने गम्भीर आरोप लगाया और कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिए दिन-रात काम कर रही है.''

उन्होंने कहा, ‘‘हम तो कांग्रेस से नहीं पूछ रहे कि यूपीए के समय में चीन ने कितनी हमारी जमीन ले ली. हम ये भी नहीं पूछ रहे कि आपके शासन में सीमा में कितनी किलोमीटर सड़कें बनी. वर्ष 2014-19 तक सीमा क्षेत्र में करीब 98 प्रतिशत सड़कें बनकर तैयार हो गई हैं.'' नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘आपको विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं पता तो हम से विपक्ष में रहने का ट्यूशन ले लो.'' उन्होंने कहा ‘‘मैं कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट शब्दों में कहता हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत के विकास का खाका तैयार है, आप अपने खाके की चिंता करो, वो हर दिन नीचे जा रहा है। कोरोना काल में विपक्ष ने राजनीति के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने तो गैर जिम्मेदाराना काम किया है.'' नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने छह साल के कार्यकाल में छह दशक के अंतर को पाटने का काम किया है। मोदी सरकार 2.0 का पहला साल उपलब्धियों का और चुनौतियों से निपटने का साल रहा है. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशहित के लिए भारत को क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) में शरीक न करने का फैसला किया है, क्योंकि आरसीईपी भारत के किसानों, मजदूरों, उद्यमियों के पक्ष में नहीं है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहना की है. उन्होंने कहा कि मोदी ने भारत की स्वास्थ्य समस्याओं के साथ ही आर्थिक समस्याओं का भी समाधान किया है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मोदी के नेतृत्व में भारत बुलंदियों पर पहुंचेगा। कोरोना हारेगा, देश जीतेगा. नड्डा ने प्रदेश की भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और आगे बढ़ेगा। देश में उत्तर प्रदेश की छवि देश में बदली है. उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में 66.77 लाख लोगों को मुफ्त सिलेंडर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के दो करोड़ किसानों को ‘प्रधानमंत्री सम्मान निधि' के अंतर्गत 3,800 करोड़ रुपये की पहली किस्त मिली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- एक ही मांग है 'आत्मनिर्भर भारत'