NDTV Khabar

रवीन्द्रनाथ टैगोर की कविता का पाठ कर जज ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दी जमानत

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रसिद्ध कविता “व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर ’’ का पाठ करते हुए भीम आर्मी के प्रमुख को जमानत दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवीन्द्रनाथ टैगोर की कविता का पाठ कर जज ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दी जमानत

खास बातें

  1. भीम आर्मी प्रमुख को मिली जमानत
  2. टैगोर की कविता का पाठ कर चंद्रशेखर को दी बेल
  3. प्रसिद्ध कविता “व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर’’ के लाइनों को पढ़ा
नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रसिद्ध कविता “व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर '' का पाठ करते हुए भीम आर्मी के प्रमुख को जमानत दी. अदालत ने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन करना नागरिकों का मौलिक अधिकार है, जिसमें सरकार कटौती नहीं कर सकती है.

टिप्पणियां

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाउ ने कहा कि 1900 की शुरुआत में जब अंग्रेज फूट डालो, राज करो की नीति अपना रहे थे तब टैगोर ने ऐसे राष्ट्र की कल्पना की जहां लोगों के मन में कोई डर न हो, सभी को शिक्षा मिले और भेदभाव की दीवारें ना बनायी जाएं.


उन्होंने यह भी कहा कि शांतिपूर्ण विरोध करते हुए यह हमारा कर्तव्य है कि हम यह सुनिश्चित करें कि किसी दूसरे के अधिकार का हनन न हो और किसी को कोई असुविधा न हो. उन्होंने कहा कि टैगोर आज सबसे अधिक प्रासंगिक हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement