कानपुर एनकाउंटर केस : मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी

कानपुर से फरार विकास दुबे के साथी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी को मुम्बई ATS ने गिरफ्तार किया है. गुड्डन को ठाणे के कोलसेत इलाके से पकड़ा गया है.

कानपुर एनकाउंटर केस : मुंबई ATS के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी

विकास दुबे का साथी लड्डन त्रिवेदी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी ठाणे से पकड़ा गया
  • ड्राइवर समेत पकड़ा गया गुड्डन त्रिवेदी
  • दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री की हत्या में शामिल होने की बात कलूबी
मुंबई:

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर के बाद अब उसके साथियों की धरपकड़ तेज की जा रही है. कानपुर से फरार विकास दुबे के साथी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी को मुम्बई ATS ने गिरफ्तार किया है. गुड्डन को ठाणे के कोलसेत इलाके से पकड़ा गया है. कानपुर एनकाउंटर केस में विकास दुबे के सहयोगियों/वांछित अभियुक्तों की जो सूची जारी की गई थी, उसमें गुड्डन त्रिवेदी का नाम भी शामिल है. 

जानकारी के मुताबिक, गुड्डन के साथ उसका ड्राइवर सोनू तिवारी भी पकड़ा गया है. ATS के मुताबिक गुड्डन ने पुलिस थाने में दर्जा प्राप्त राज्यमन्त्री संतोष शुक्ला की हत्या में शामिल होने की बात कबूली है. राज्य मंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में विकास दुबे मुख्य आरोपी था. 

Newsbeep

बता दें कि विकास दुबे को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ टीम उसे लेकर कानपुर आ रही थी. पुलिस का दावा है कि जिस गाड़ी में विकास दुबे को लाया जा रहा था वो पलट गई. जिसके बाद विकास दुबे ने क्षतिग्रस्त पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनी और भागने लगा. एसटीएफ टीम ने उसका पीछा किया तो उसने गोलियां चलाईं. आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें विकास दुबे घायल हो गया था और अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

वीडियो: कानपुर के भैरव घाट पर हुआ विकास दुबे का अंतिम संस्कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com