शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर का ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत, देखिए VIDEO

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच गोली चलाने वाले युवक कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) उर्फ कपिल बैंसला को दिल्ली की एक अदालत ने बीते शुक्रवार को जमानत दे दी.

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर का ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत, देखिए VIDEO

कपिल गुर्जर को बीते शुक्रवार जमानत मिली है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में चलाई थी गोली
  • दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है कपिल
  • ढोल-नगाड़ों के बीच हुआ कपिल गुर्जर का स्वागत
नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच गोली चलाने वाले युवक कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) उर्फ कपिल बैंसला को दिल्ली की एक अदालत ने बीते शुक्रवार को जमानत दे दी. उसे 25 हजार के मुचलके पर जमानत दी गई है. कपिल दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है. जमानत मिलने के बाद वह अपने घर लौटा. गांव में ढोल-नगाड़ों के बीच उसका जोरदार स्वागत किया गया. इसके दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

वायरल हो रहे वीडियो 'टिकटॉक' (TikTok) पर बनाए गए हैं. विशाल मेहरा और विपिन चौधरी नाम के यूजर्स ने इसे अपलोड किया है. एक वीडियो में कपिल एक सफेद रंग की कार से उतरते दिख रहा है. ढोल-नगाड़े बज रहे हैं. ऐसा जान पड़ता है कि स्वागत करने वाले कपिल के दोस्त हैं. वह उसे नचाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. दूसरे वीडियो में कपिल अपने दोस्तों से गले मिलते दिख रहा है.

@iam_vishuu

At home

♬ original sound - Officialkaranbassi

बताते चलें कि पुलिस और आरोपी की ओर से पेश वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने शुक्रवार को कपिल गुर्जर को जमानत दे दी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गुलशन कुमार ने कहा, 'सभी तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आरोपी कपिल बैंसला को 25,000 रुपये के जमानत बांड और इतनी ही राशि की प्रतिभूति जमा करने पर जमानत दी जाती है.' कपिल के वकील ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल की समाज में गहरी पैठ है और उनके फरार होने की कोई आशंका नहीं है. इसमें यह भी कहा कि उनके खिलाफ पहले कोई मामला दर्ज नहीं है.

CAA के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में गोली चलाने वाले शख्स को जमानत

आवेदन में आगे कहा गया कि आवेदक पर उनकी पत्नी और नाबालिग बच्चे की जिम्मेदारी है और उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने से कोई उद्देश्य नहीं दिख रहा है. पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध किया. उसने कहा कि कपिल बैंसला के खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के हैं और मामला शुरुआती चरण में है. एक फरवरी को बैंसला ने शाहीन बाग में हवाई फायर किए थे. पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर बैंसला ने 'जय श्री राम' का नारा लगाया था और कहा था, 'हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कपिल गुर्जर पर दिल्ली में शुरू हुआ घमासान