NDTV Khabar

धराशायी हुई पांच मंजिला बिल्डिंग के मलबे में दबा एक शख्स तीन दिन बाद चलकर बाहर आया, देखें- VIDEO

कर्नाटक के धारवाड़ में 19 मार्च को हुए हादसे में 15 लोगों की जान चली गई, भवन में फंसे 62 लोगों को अब तक बचाया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धराशायी हुई पांच मंजिला बिल्डिंग के मलबे में दबा एक शख्स तीन दिन बाद चलकर बाहर आया, देखें- VIDEO

कर्नाटक के धाड़वाड में तीन से भवन के मलबे में दबा युवक सुरक्षित बाहर आ गया.

खास बातें

  1. करीब 24 साल का एक युवक लगभग 62 घंटे मलबे में दबा रहा
  2. एनडीआरएफ कर्मियों ने रास्ता बनाया तो चलकर निकल आया
  3. तीन-चार और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका
बेंगलुरु:

कर्नाटक के धारवाड़ में बहुमंज़िला इमारत के मलबे में लगभग तीन दिन से दबा बाद एक शख्स सही सलामत चलकर बाहर निकल आया. मंगलवार को हुए इस हादसे में 15 लोगों की जान चली गई. भवन में फंसे 62 लोगों को अब तक बचाया गया है. अभी तीन-चार और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

धारवाड़ में शुक्रवार की सुबह बचाव कार्य में लगे कर्मियों की बांछें खिल गईं जब करीब 24 साल का एक युवक लगभग 62 घंटे मलबे में दबे रहने के बाद रास्ता मिलते ही सही सलामत खुद चलकर बाहर निकल आया. युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां एहतियात के तौर पर उसकी देखभाल की जा रही है.

बेंगलुरु से करीब 400 किलोमीटर दूर धारवाड़ में यह हादसा 19 मार्च को दोपहर में हुआ. धारवाड़ में पांच मंजिल की इमारत अचानक ढह गई और काफी लोग मलबे में दब गए.

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से 1 की मौत, 40 लोगों के फंसे होने की आशंका


गाजियाबाद से लेकर बेंगलुरु तक की NDRF की टीमों ने स्थानीय एजेंसियों के साथ जुटकर मशक्कत की तब जाकर 60 से ज्यादा लोगों को मलबे से निकाला जा सका जिनमें से कई का इलाज अब भी चल रहा है.

 

सरकार ने मृतकों के परिवारों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है जिसमें से दो लाख रुपये फौरन दिए जा रहे हैं. घायलों को 50 हजार से दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

VIDEO : धारवाड़ में पांच मंजिल का भवन गिरा

टिप्पणियां

सरकार ने इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित पांच आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं. विपक्षी दल बीजेपी इस मामले में हाई कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने की मांग कर रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement