NDTV Khabar

कर्नाटक बंद पर BJP का आरोप, PM मोदी और अमित शाह की रैली में भीड़ रोकने के लिए CM ने उठाया यह कदम

25 जनवरी को कन्नड़ संगठनों ने बंद बुलाया है. राज्य सरकार और कन्नड़ संगठनों का आरोप है कि महादायी नदी का पानी बीजीपी शासित राज्य गोवा और कर्नाटक को नहीं दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक बंद पर BJP का आरोप, PM मोदी और अमित शाह की रैली में भीड़ रोकने के लिए CM ने उठाया यह कदम

पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कन्नड़ संगठनों ने 25 जनवरी को कर्नाटक बन्द बुलाया है
  2. बंद को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  3. बीजेपी ने बंद के लिए सीएम सिद्धारमैया को जिम्मेदार ठहराया
बेंगलुरू: 25 जनवरी को कन्नड़ संगठनों ने बंद बुलाया है. राज्य सरकार और कन्नड़ संगठनों का आरोप है कि महादायी नदी का पानी बीजीपी शासित राज्य गोवा और कर्नाटक को नहीं दे रहे हैं. इसी संबंध में कन्नड़ संगठनों ने कर्नाटक बंद बुलाया है. इस बंद को किसानों के कई संगठनों के साथ-साथ परिवहन, फ़िल्म और ऑटो संगठनों का समर्थन भी हासिल है. लेकिन विवाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के उस वीडियो क्लिप के सामने आने से खड़ा हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री कह रहे है कि उन्होंने ही 27 की जगह 25 जनवरी को बंद बुलाने को कहा था. ये वीडियो क्लिप इसी महीने की 11 तारीख को आया है.

यह भी पढ़ें: सड़क पर खड़ी गाड़ियों में आग लगाता था यह डॉक्टर, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

इस क्लिप के सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मच गया है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार ने आरोप लगाया है,"25 जनवरी और 4 फरवरी के बन्द के पीछे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का हाथ है. 25 जनवरी को मैसूर में अमित शाह और 4 फरवरी को नरेंद्र मोदी की रैली को विफल बनाने के लिए ही इन दोनों दिन बन्द बुलाया गया है."

यह भी पढ़ें: भूमि घोटाला मामला : वरिष्ठ अधिकारी का दावा, येदियुरप्पा के खिलाफ ‘गवाही’ का बनाया गया दबाव

टिप्पणियां
बीजेपी के इस आरोप पर कर्नाटक के गृह मंत्री राम लिंगा रेड्डी ने कहा, "इस बंद को बिना वजह बीजेपी तूल दे रही है. उन्होंने कहा कि हमने रैली और कानून व्यवस्था बनाये रखने लिए लिए पर्याप्त इंतज़ाम किये हैं." वहीं, कन्नड़ संगठनों के महासंघ कर्नाटका कन्नडा ऊकुट्टा संघा के प्रमुख वाटल नागराज बन्द पर अड़े हैं. कर्नाटक रक्षणा वेदिके शेट्टी गुट के अध्यक्ष प्रवीण शेट्टी ने कहा" "वाटल नागराज ने कन्नड़ लोगों के हितों की रक्षा के लिए ये बंद बुलाया है. हमें कांग्रेस या बीजेपी से कुछ भी लेना-देना नहीं है. चाहे वो अमित शाह हो या फिर राहुल गांधी, जो भी कन्नड़ हितों के खिलाफ जाएगा हम उसका विरोध करेंगे."

VIDEO:  कर्नाटक में नेताओं ने कसी कमर, बीजेपी-कांग्रेस दोनों सक्रिय
बीजेपी शासित गोवा के जल संसाधन मंत्री विनोद पालेकर के उस बयान की वजह से तनातनी दोनों राज्यो में और बढ़ गयी है, जिसमे उन्होंने कर्नाटक के लोगों के लिए कथिच तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया था.बीजेपी अब मांग कर रही है कि सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महादायी जल बंटवारे पर अपना पक्ष साफ करें. नहीं तो राहुल गांधी जब कर्नाटक का दौरा करेंगे तो उनके खिलाफ भी बीजेपी प्रदर्शन करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement