कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता देने के खिलाफ सीजेआई के पास पहुंची कांग्रेस

सीजेआई से मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सीजेआई से इस मामले में तुरंत सुनवाई कराने की भी मांग की.

कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता देने के खिलाफ सीजेआई के पास पहुंची कांग्रेस

रणदीप सुरजेवाला की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीएस येदियुरप्पा  कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार सुबह 9 बजे शपथ लेंगे. बुधवार रात को राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया. उन्होंने बीएस येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने राज्यपाल के इस फैसले का कड़ा विरोध किया है.

राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीजेआई से इस मामले में तुरंत सुनवाई कराने की भी मांग की. गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और वह कल सुबह 9 बजे शपथ लेंगे. गौरतलब है कि बुधवार शाम से कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग दावा कर रही थीं.



गौरतलब है कि इससे पहले भी बुधवार शाम को कर्नाटक बीजेपी ने गुरुवार को येदियुरप्पा द्वारा सीएम पद की शपथ लेने की बात कही थी.  इस ट्वीट में भी साफ तौर पर लिखा गया था कि येदियुरप्पा गुरुवार सुबह 9.30 बजे राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. हालांकि इस समय तक राजभवन से इस बाबत को भी जानकारी आधिकारिक रूप से साझा नहीं की गई थी.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक चुनाव : यह हैं सबसे अमीर विधायक, संपत्ति 1015 करोड़ रुपये की

इस ट्वीट के कुछ सेकेंड्स में ही वायरल होने के बाद कर्नाटक बीजेपी ने इसे अपने ट्विटर अंकाउंट से डिलीट कर दिया. गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के परिणाम आने के बाद से लेकर अब तक राज्य में कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी यह साफ नहीं हो पाया है. हालांकि बुधवार शाम को कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर अपने पास संख्या होने का दावा किया था.

यह भी पढ़ें: क्यों कांग्रेस के लिए कर्नाटक की हार 'सिर उठाकर' चलने की वजह है...

साथ ही राज्यपाल से सरकार बनाने का मौका देने की भी बात की थी. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा के नतीजे के बाद अब सभी की निगाहें कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं. इन सब के बीच कर्नाटक बीजेपी के एक विधायक ने दावा किया है कि गुरुवार को बीएस येदियुरप्पा राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.  वहीं एनडीटीवी से खास बातचीत में बीजेपी के प्रवक्ता मधुसूदन ने कहा कि येदियुरप्पा कल सुबह अकेले ही शपथ लेंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com