कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गोवा की जगह अब भेजे जा रहे हैं मुंबई की अज्ञात जगह पर

कर्नाटक में गठबंधन सरकार के कांग्रेस के बागी विधायक को मुंबई से गोवा शिफ्ट करने की खबर आई थी.

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गोवा की जगह अब भेजे जा रहे हैं मुंबई की अज्ञात जगह पर

मुंबई के सोफीटेल होटल में रुके हुए बागी कांग्रेस विधायक गोवा नहीं, बल्कि अब मुंबई के अज्ञात स्थान पर रुकेंगे

नई दिल्ली:

कर्नाटक में गठबंधन सरकार के कांग्रेस के बागी विधायक को मुंबई से गोवा शिफ्ट करने की खबर आई थी. इस बारे में नया अपडेट आया है कि उन्हें गोवा नहीं बल्कि मुंबई में ही किसी अज्ञात स्थान पर रुकवाया गया है. पिछले दो दिनों से कांग्रेस-जेडीएस समेत दो निर्दलीय विधायक मुंबई के सोफ़ीटेल होटल में डेरा डाले हुए थे. होटल के बाहर सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया था. निर्दलीय विधायक एच नागेश ने भी गठबंधन का साथ छोड़ दिया, जिन्हें हाल में मंत्री बनाया गया था. सोमवार को कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि नागेश को बीजेपी के लोग ज़बरदस्ती उठा ले गए. इस बीच कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों से इस्तीफ़ा लिया गया ताकि विद्रोहियों को जगह दी जा सके.

बीजेपी ने कर्नाटक CM कुमारस्वामी से की इस्तीफे की मांग, कहा- कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास नहीं करिए

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने 13 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद राज्य की कांग्रेस- जेडीएस  सरकार के संकट में आने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में सोमवार को कहा कि उन्हें ‘‘राजनीतिक घटनाक्रमों'' को लेकर ‘‘कोई भय'' नहीं है और वह अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने पर ध्यान दे रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार यदि 13 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लेते है तो सत्तारूढ़ गठबंधन को बहुमत खोने के खतरे का सामना करना पड़ सकता है. 


बीजेपी ने कर्नाटक CM कुमारस्वामी से की इस्तीफे की मांग, कहा- कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास नहीं करिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच बीजेपी ने कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘अल्पमत' में है. पूर्व उपमुख्यमंत्री आर अशोक ने कहा, ‘‘अगर उनमें कोई सम्मान और आत्मसम्मान बचा है, या अगर उन्हें कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं के बारे में पता है, तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस ने सरकार बचाने के लिए कदम बढ़ाते हुए उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के निवास पर यहां बैठक की, जिसमें कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.