कर्नाटक के कांग्रेस अध्‍यक्ष को शक, 'टैप किया जा रहा फोन', राज्‍य के गृह मंत्री ने दिया यह जवाब..

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह बिना किसी सबूत के सीधे कोई आरोप नहीं लगाना चाहते हैं. उन्होंने जांच की मांग की. बाद में उन्होंने बेंगलुरु पुलिस आयुक्त कमल पंत को इस बारे में पत्र लिखा.

कर्नाटक के कांग्रेस अध्‍यक्ष को शक, 'टैप किया जा रहा फोन', राज्‍य के गृह मंत्री ने दिया यह जवाब..

एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में शिवकुमार कैबिनेट मंत्री थे

बेंगलुरू:

कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष (Karnataka Congress President) डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ऐसा शक है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है. उन्होंने मामलेकी जांच की मांग की. उधर, राज्य के गृह मंत्री वासवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)ने शिवकुमार के दावों को खारिज किया और कहा कि भाजपा की सरकार एक जिम्मेदार सरकार है तथा वह ऐसी हरकते नहीं करेगी.शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप मेरे फोन पर कॉल कीजिए, आपको आवाज सुनाई नहीं देगी. इतने दिन तक सब ठीक था...सुबह से मैं करीब 20 कॉल लगाने की कोशिश कर चुका हूं लेकिन आवाज सुनाई नहीं दे रही.''जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका फोन टैप किया जा रहा है? इस पर उन्होंने कहा उन्हें इस बात का शक सौ फीसदी है.

शिवकुमार का बड़ा बयान, कहा- अगर मैंने गलती की तो मुझे फांसी दे दो

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह बिना किसी सबूत के सीधे कोई आरोप नहीं लगाना चाहते हैं. उन्होंने जांच की मांग की. बाद में उन्होंने बेंगलुरु पुलिस आयुक्त कमल पंत को पत्र लिखकर कहा कि बीते दो-तीन दिन से आने वाले तथा किए जाने वाले फोन कॉल पर आवाज सुनाई नहीं दे रही है और इस दौरान ‘अनचाही आवाजें तथा गड़बड़ी' सुनाई देती है. उनकी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया में बोम्मई ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘हमारी सरकार एक जिम्मेदार सरकार है और फोन टैपिंग करने के स्तर तक नहीं गिरेगी, इसके अलावा हमें इसकी जरूरत भी नहीं है.अगर उनकी पार्टी के नेता फोन करते हैं और वह बात नहीं कर पाते हैं तो उन्हें इस बारे में टेलीफोन कंपनियों से बात करना चाहिए. फोन टैपिंग के आरोप लगाना ठीक नहीं है.''

कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस-जेडीएस सरकार के कार्यकाल के दौरान के टेलीफोन टैपिंग (Phone tapping) के मामले की सीबीआई जांच कर रही है.शिवकुमार भी उस सत्ता का हिस्सा थे. उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे अनुभव उनकी सरकार के दौरान ही होते थे. इस सरकार को शिवकुमार की गतिविधियों को लेकर कोई चिंता नहीं है और इसकी जरूरत भी नहीं है.''भाजपा सरकार ने पिछले वर्ष अगस्त में पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कथित फोन टैपिंग के मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में शिवकुमार कैबिनेट मंत्री थे.

रोजगार को लेकर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)