कोरोनावायरस : लिफ्ट में लगे फोन पर थूकते CCTV में कैद हुए विदेशी, गिरफ्तारी के बाद भेजे गए क्वारैन्टाइन में

लोगों की शिकायत पर पुलिस ने थूकने वालों की खोजबीन करने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. फुटेज में एक वियतनामी  नागरिक पैनल पर थूकता हुआ और उसे नुकसान पहुंचाता हुआ नजर आ रहा है.

कोरोनावायरस : लिफ्ट में लगे फोन पर थूकते CCTV में कैद हुए विदेशी, गिरफ्तारी के बाद भेजे गए क्वारैन्टाइन में

लिफ्ट में थूकने पर थोक वियतनामी नागरिक गिरफ्तार

मेंगलुर:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच वियतनाम के दो नागरिकों के खिलाफ एक इमारत की लिफ्ट में थूकने के मामले में केस प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह मामला कर्नाटक के मंगलुरू का है. जहां एक अपार्टमेंट की लिफ्ट के पैनल पर थूकने के लिए मैंगलोर पुलिस ने दो वियतनाम के लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. दरअसल, अपार्टमेंट में रहने वालों लोगों ने देखा कि किसी ने लिफ्ट के फोन पैनल पर थूका हुआ है. जिसकी उन्होंने शिकायत की. मामले में जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने वियतनाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है.  

लोगों की शिकायत पर पुलिस ने थूकने वालों की खोजबीन करने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. फुटेज में एक वियतनामी  नागरिक पैनल पर थूकता हुआ और उसे नुकसान पहुंचाता हुआ नजर आ रहा है. इसके बाद मेंगलुरु पुलिस ने डर फैलाने के लिए दोनों विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है और सरकारी क्वारैन्टाइन केंद्र में भेजा गया है.

कोरोनावायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. गृह मंत्रालय ने कोरोना से निपटने के लिए गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत पूरे देश में सार्वजनिक स्थलों पर थूकना मना है. यदि ऐसा करते किसी को पाया गया तो इसके लिए उसको कड़ा जुर्माना भरना पड़ सकता है. कोरोनावायरस की जंग से लड़ने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना (Covid-19) से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 243 ठीक हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com