102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर ने कोविड वैक्सीन लेने की बताईं ये दो वजहें, देखें VIDEO

कर्नाटक के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर सुधाकर के ने मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें 102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर वैक्सीनेशन के लिए अपना उदाहरण पेश कर रहे हैं.

102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर ने कोविड वैक्सीन लेने की बताईं ये दो वजहें, देखें VIDEO

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने शेयर किया रिटायर्ड आर्मी अफसर का वीडियो.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस के लिए 1 मार्च से वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) शुरू हो चुका है. दूसरे चरण के इस वैक्सीनेशनल ड्राइव में 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. सरकार लगातार लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सोमवार को वैक्सीन का पहला डोज़ लिया. कर्नाटक के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर सुधाकर के ने मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें 102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर वैक्सीनेशन के लिए अपना उदाहरण पेश कर रहे हैं.

डॉक्टर सुधाकर ने उनका एक वीडियो साझा कर लिखा, '102 साल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर की प्रेरणा देने वाली बातें जरूर सुनिए. उन्होंने कल बेंगलुरु में कोविड-19 की वैक्सीन ली है. आपके जज्बे को सलाम सर. भारत तभी कोविड से मुक्त होगा, जब एक-एक भारतीय कोविड से मुक्ता हो जाएगा.' 

इस वीडियो में रिटायर्ड ऑफिसर बता रहे हैं कि उनकी उम्र 102 साल की है और उनकी सेहत अच्छी है. उन्होंने बताया कि उन्होंने दो वजहों से कोरोना की वैक्सीन ली है. पहली, वो बीमार होकर किसी के ऊपर बोझ नहीं बनना चाहते हैं. दूसरी, अगर कोई संक्रमित हो जाता है तो उससे दूसरों को भी संक्रमण होने का डर होता है. ऐसे में वो संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 की वैक्सीन ले रहे हैं. उन्होंने दूसरों को भी कोविड-19 वैक्सीन लेने का सुझाव दिया.

यह भी पढ़ें : 60+ के बुजुर्गों और 45+ के बीमारों को लगेगा कोरोना का टीका, इससे जुड़ी 10 अहम बातें

बता दें कि सरकार ने 1 मार्च से आम जनता के लिए वैक्सीनेशन कराने की शुरुआत कर दी है. दूसरे चरण में बुजुर्गों और कोमॉर्बिड लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए आरोग्य सेतु ऐप और COWIN वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि पहले ही दिन 29 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

COVID वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, बुजुर्गों को रजिस्ट्रेशन में परेशानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com