NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर के नए डिप्टी सीएम का विवादित बयान, कठुआ रेप को 'मामूली बात' बताया

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ़्ती सरकार में आज फेरबदल हो गया. निर्मल सिंह की जगह नए उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद एक विवादित बयान दे दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर के नए डिप्टी सीएम का विवादित बयान, कठुआ रेप को 'मामूली बात' बताया

कविंदर गुप्ता ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

खास बातें

  1. नए डिप्टी सीएम का विवादित बयान
  2. कठुआ मामूली बात: कविंदर गुप्ता
  3. 'ज़्यादा महत्व देने की ज़रूरत नहीं'
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ़्ती सरकार में आज फेरबदल हो गया. निर्मल सिंह की जगह नए उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद  ही एक विवादित बयान दे दिया है. कठुआ रेप मामले को उन्होंने एक 'मामूली बात' बताते हुए कहा कि इसे ज़्यादा महत्व देने की ज़रूरत नहीं है. नए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक छोटी सी बात है. ऐसी घटना दोबारा नहीं हो इस पर हमें विचार करना चाहिए. उस बच्ची को न्याय मिले. उन्होंने कहा कि इस केस को हम इतना भाव देंगे तो यह ठीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें : कठुआ रेप केस के आरोपी ने जुर्म कबूला, इसलिए की थी बच्ची की हत्या...

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता के आज ही नए डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. गुप्ता समेत अन्य कई लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्य के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया था. उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार को रात में इस्तीफा दे दिया था. 

यह भी पढ़ें : POCSO Act: मासूम का रेप करने पर मौत की सजा वाले अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

उन्होंने कहा, 'हमें उस लड़की के लिए इंसाफ सुनिश्चित करने की जरूरत है. ये आज सरकार के समक्ष कुछ बड़ी चुनौतियां हैं. मैं समझता हूं कि यह मामला ऐसा नहीं था. हमने इस मामले को ज्यादा ही महत्व दे दिया. मैं ऐसा महसूस करता हूं.' उन्होंने कहा कि इस मामले को जानबूझकर बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया. यह मामला अदालत में है जो इस पर फैसला करेगी.

VIDEO : कठुआ रेप की सीबीआई जांच की मांग


आरोप है कि कठुआ जिले के एक गांव में 8 साल की लड़की से गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या की गई. इस घटना पर देशभर में जनाक्रोश पैदा हो गया था. गुप्ता ने कहा, '(राज्य के समक्ष) कई मुद्दे और बड़े विषय हैं. उन्हें सुलझाने की जरूरत है. हमें इसी मामले (कठुआ मामले) तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए.'

टिप्पणियां
जम्मू के तीन बार महापौर रहे गुप्ता ने 2014 में पहली बार गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उन्हें 2015 में जम्मू-कश्मीर विधानसभा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. बतौर विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने यह दावा कर विवाद खड़ा कर दिया था कि सुंजवान सैन्य कैंप के समीप बसे रोहिंग्या ही इस साल फरवरी में हुए आतंकवादी हमले में शामिल थे. गुप्ता, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल शर्मा और छह अन्य को आज राज्य की पीडीपी-भाजपा सरकार में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

(इनपुट : भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement