कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में गवाह तालिब हुसैन की बहन की उस याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा है, जिसमें उसे हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है.

कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

कठुआ रेप केस पर सुप्रीम कोर्ट

खास बातें

  • कठुआ मामले में सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 21 अगस्त को.
  • जम्मू-कश्मीर सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा.
  • गवाह को कस्टडी में प्रताड़ित करने के मामले में याचिका.
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में गवाह तालिब हुसैन की बहन की उस याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा है, जिसमें उसे हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने तालिब हुसैन के चचेरी बहन की याचिका पर जम्मू कश्मीर सरकार को नॉटिस जारी कर एक हफ़्ते में जवाब मांगा है. याचिका में हुसैन को टार्चर करने का आरोप है. अब मामले की सुनवाई 21 अगस्त को होगी. 

कठुआ मामले में बचाव पक्ष के वकील का दावा- रेप और हत्या के पीछे ‘जिहादियों’ का हाथ

सामाजिक कार्यकर्ता और कठुआ मामले में गवाह तालिब हुसैन के चचेरी बहन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि तालिब का हिरासत में टार्चर हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तालिब हुसैन पर रेप का आरोप है. याचिकाकर्ता ने कहा कि तालिब को ग़ैर कानूनी तौर पर हिरासत में रखा गया है ऐसे में वो हैबियस कॉर्पस की याचिका दाखिल कर सकते हैं.

कठुआ गैंगरेप के तीन गवाहों ने SC से मांगी सुरक्षा, कोर्ट ने कहा- हाईकोर्ट जाएं

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा आप ये साबित करिए कि तालिब को गैर कानूनी तौर पर हिरासत में लिया गया है. इसके जवाब में याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया कि महिला की शिकायत पर तालिब को गिरफतार किया गया है. जबकि एक अन्य FIR पर तालिब को अग्रिम जमानत मिली हुई थी.

कठुआ गैंगरेप केस में बड़ा खुलासा, बच्ची इसलिए नहीं लगा सकी मदद की गुहार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर गिरफ्तारी कानून के मुताबिक हुई है तो उस हिसाब से कानून काम करेगा. याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया कि वो रिहाई के लिए नहीं आये हैं, बल्कि कस्टडी में टॉर्चर को लेकर आये हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपको समझना होगा कि अवैध हिरासत टॉर्चर और हिरासत में टॉर्चर अलग लग मामला है.

कठुआ बलात्कार मामला: मेरठ कॉलेज अध्यक्ष की अग्रिम जमानत खारिज 

सुप्रीम कोर्ट में हैबियस कोर्पस याचिका दाखिल की गई. याचिका में कहा गया कि उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाए. याचिका में कहा गया कि सांभा पुलिस तालिब हुसैन का उत्पीड़न कर रही है.

VIDEO: सिटी सेंटर : कठुआ केस की सीबीआई जांच नहीं, हरियाणा में खुले में नमाज पढ़ने पर विरोध


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com