NDTV Khabar

UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से गुजर रहा है. केरल में बाढ़ की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त है.

806 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

शक्ति सिंह गोहिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से गुजर रहा है. केरल में बाढ़ की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त है. हालांकि, अब केरल में बचाव का काम पूरा हो गया है और सरकार पुनर्वास पर जोर शोर से काम कर रही है. मदद इस भीषण बाढ़ की वजह केरल राज्य का काफी नुकसा हुआ है, जिसमें केंद्र की ओर से 600 करोड़ रुपये की मदद की गई है और संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई ने भी 700 करोड़ रुपये के मदद का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, अभी यूएई के मदद प्रस्ताव पर अभी संशय है कि केंद्र सरकार उसे स्वीकार करेगी या नहीं. 

Kerala Floods Live Updates: केरल में सदी की सबसे बड़ी त्रासदी, अब राहत और पुनर्वास पर जोर

कांग्रेस नेता और प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संयुक्त अरब अमीरात द्वारा केरल को 700 करोड़ के प्रस्ताव पर कहा कि केरल सरकार ने 2000 करोड़ रुपये की पहली किश्त मांगी और भारत सरकार ने 600 करोड़ दिया. अगर आप पूरी सहायत केरल सरकार की करते हो तो कहो हम हिंदुस्तान में अपने बलबुते पर मदद करने की ताकत है. 


केरल बाढ़: बचाव का काम पूरा, पानी उतरते अब घरों में दिख रहा है कीचड़ और मलबे का ढेर

उन्होंने आगे कहा कि अगर भारत सरका केरल सरकार की पूरी मांग को पूरी करती है तो विदेशी से सहायता मना भी करे तो ठीक है. लेकिन सरकार की डिमांड पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है. बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने केंद्र सरकार से 2000 रुपये की मदद की मांग की थी, जिसके एवज में पीएम मोदी ने हवाई दौरा कर 500 करोड़ रुपये के मदद का ऐलान किया था. 

टिप्पणियां

केरल में बाढ़ का पानी उतरने के बाद जब घर पहुंचा शख्स तो मिला विशालकाय मगरमच्छ और फिर...

इसके अलावा देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने राज्य के राहत कोष से केरल को मदद का ऐलान किया है, जिसमें बिहार, यूपी, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल आदि राज्य शामिल हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement