केरल के कन्नूर में राजनैतिक हिंसा का हल ढूंढने के लिए आज सर्वदलीय बैठक

केरल के कन्नूर में लगातार जारी राजनैतिक हिंसा के हल ढूंढने की एक पहल की गई है.

केरल के कन्नूर में राजनैतिक हिंसा का हल ढूंढने के लिए आज सर्वदलीय बैठक

केरल के कन्नूर में राजनैतिक हिंसा का हल ढूंढने के लिए आज सर्वदलीय बैठक (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केरल में रविवार को एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है
  • बीजेपी और सीपीएम के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे
  • राजनैतिक हिंसा के हल ढूंढने की एक पहल के तौर पर बैठक
नई दिल्ली:

केरल के कन्नूर में लगातार जारी राजनैतिक हिंसा के हल ढूंढने की एक पहल की गई है. इस मुद्दे पर रविवार को एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है जिसमें सीपीएम स्टेट सचिव कोडियारी बालाकृष्णन और  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष कुमानाम राजशेखरन भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं, सीपीएम कर रही है गुंडागर्दी: दत्तात्रेय होसबोले

क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों पर नज़र डालें तो 1991 से लेकर अब तक सिर्फ़ किन्नूर में 45 सीपीएम और 44 आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. इन सब के बीच एक हफ़्ते पहले मारे गए आरएसएस कार्यकर्ता राजेश के परिवार से मिलने वित्त मंत्री अरुण जेटली आज तिरुअनंतपुरम पहुंचेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी-आरएसएस का आरोप है कि ये हत्या सीपीएम के लोगों ने की है जबकि सीपीएम की तरफ़ से इन आरोपों के बेबुनियाद बताया गया है.  पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने केरल में हुई आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप सीपीएम पर लगाया है. होसबोले ने कहा कि पिछले 13 महीने में 14 आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की गई हैं. उन्होंने मामले में राज्य सरकार पर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने पर सवाल उठाया है. उन्होंने आरएसएस नेताओं की हत्या के पीछे सीपीएम का हाथ का दावा किया है.