Coronavirus: कोरोना वायरस का खौफ, बेंगलुरु के सभी प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दहशत फैल रही है. अभी तक यह वायरस करीब 60 देशों के लोगों को प्रभावित कर चुका है. मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वायरस की चपेट में आने से अभी तक करीब 3500 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: कोरोना वायरस का खौफ, बेंगलुरु के सभी प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश

कोरोना वायरस की वजह से बेंगलुरु के सभी प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना वायरस का दुनियाभर में खौफ
  • दुनियाभर में करीब 3500 लोगों की मौत
  • भारत में भी फैल रहा है कोरोना वायरस
बेंगलुरु:

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दहशत फैल रही है. अभी तक यह वायरस करीब 60 देशों के लोगों को प्रभावित कर चुका है. मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वायरस की चपेट में आने से अभी तक करीब 3500 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली है, जहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 366 हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 7375 पहुंच गई है. भारत में भी इसके 39 मामले सामने आए हैं. केंद्र व सभी राज्य सरकारें इससे बचाव के हर संभव कदम उठा रही हैं. अब कर्नाटक सरकार ने एहतियातन बेंगलुरु (Bengaluru) के सभी प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दे दिए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषणा की है. सरकार ने यह फैसला कर्नाटक के स्वास्थ्य आयुक्त पंकज कुमार पांडे की सलाह पर किया. प्राथमिक और माध्यमिक स्कूली शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने रविवार रात को ट्वीट किया, 'स्वास्थ्य आयुक्त की सलाह पर बेंगलुरु उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण जिलों में केजेजी/यूकेजी कक्षाओं की छुट्टी घोषित की जाती है.'

Coronavirus: महाराष्ट्र में अस्पताल से मास्क चुराने का आरोपी फार्मासिस्ट गिरफ्तार

बताते चलें कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से तीन लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. अन्य लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर 40 डॉक्टरों की टीम बाहर से आने वाले लोगों की कड़ी निगरानी कर रही है. अन्य राज्यों में भी एयरपोर्ट पर निगरानी की जा रही है. इटली की बात करें तो वहां की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि अधिकांश मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र में हुई हैं. इस बीच इटली ने कोरोना वायरस से निपटने तथा लोगों में इसके प्रसार को रोकने के उपाय के लिए 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए हैं.

कोरोना वायरस : गोएयर नहीं लेगा 30 अप्रैल तक बुक किए जाने वाले टिकटों पर कैंसिलेशन चार्ज

बांग्लादेश ने बीते रविवार देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले तीन मामलों की पुष्टि की. महामारी, रोग नियंत्रण एवं शोध संस्थान की निदेशक मीरजादी सबरीना फ्लोरा ने बताया कि तीनों संक्रमितों में दो हाल में इटली से आए थे और उनकी उम्र क्रमश: 20 और 35 साल है, जबकि तीसरा मरीज इटली से लौटे एक संक्रमित का रिश्तेदार है. उन्होंने पत्रकारों को बताया, 'तीन बांग्लादेशियों के शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. दो संक्रमित हाल में इटली से लौटे थे.'

VIDEO: डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस पर राज्यसभा में दिया बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com