NDTV EXCLUSIVE- JDU में बगावत: लालू यादव ने कहा-शरद यादव हमारे साथ, किया फोन

माना जा रहा है कि वह नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़कर एनडीए खेमे में जाने से नाराज हैं.

NDTV EXCLUSIVE- JDU में बगावत: लालू यादव ने कहा-शरद यादव हमारे साथ, किया फोन

शरद यादव नए सियासी घटनाक्रम के बीच नीतीश कुमार से नाराज बताए जा रहे हैं.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता जोड़ा
  • शरद यादव जैसे नेता इससे बताए जा रहे नाराज
  • लालू् यादव ने कहा कि शरद उनके संपर्क में
पटना:

बिहार में की सत्‍ता में बड़े सियासी उलटफेर के बीच सत्‍तारूढ़ जदयू के वरिष्‍ठ नेता शरद यादव ने खामोशी अख्तियार कर रखी है. माना जा रहा है कि वह नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़कर एनडीए खेमे में जाने से नाराज हैं. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के बीच शरद यादव ने अभी तक एक शब्‍द भी नहीं बोला है. हालांकि इस मसले पर लालू प्रसाद यादव (69) ने NDTV के साथ एक इंटरव्‍यू में से कहा, ''शरद यादव ने मुझे फोन किया था.'' इसके साथ ही यह भी कहा, ''वह हमारे संपर्क में हैं और उन्‍होंने कहा है कि वह हमारे साथ हैं.'' शुक्रवार को नीतीश कुमार के विश्‍वास मत हासिल करने के बाद लालू यादव ने यह बात इंटरव्‍यू में कही.
 
यह भी पढ़ें: सांसद वीरेंद्र कुमार ने कहा- एनडीए को समर्थन देने को बाध्य किया तो इस्तीफा दे देंगे

VIDEO- जदयू में नीतीश के फैसले से नाराजगी



इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ दोबारा से जुड़ने के बाद से नाराज बताए जा रहे शरद यादव ने पार्टी के सांसदों और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं के साथ सलाह किए बिना ही महागठबंधन अलग होने और बीजेपी के साथ जुड़ने का एकतरफा फैसला किया है. इसके चलते पार्टी के कई सांसद नाराज बताए जा रहे हैं. जेडीयू सांसद वीरेंद्र कुमार तो यहां तक कह चुके हैं कि अगर उन्‍हें जबरदस्‍ती एनडीए का समर्थन करने को कहा गया तो वो इस्‍तीफा दे देंगे.

यह भी पढ़ें: फ्लोर टेस्‍ट में पास हुए नीतीश कुमार
आरजेडी के विधायकों के अनुरोध पर नीतीश और सुशील मोदी ने जल्‍द खत्‍म किए भाषण


नीतीश का एनडीए से नाता
गौरतलब है कि बुधवार को नीतीश कुमार के इस्‍तीफे के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार खात्‍मा हो गया. इसके तत्‍काल बाद नीतीश कुमार को बीजेपी का साथ मिल गया और उन्होंने गुरुवार को सुबह 10 बजे दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. वहीं सुशील मोदी ने डिप्टी सीएम की शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि ''मैंने बिहार के हित में फैसला लिया है. मेरी जवाबदेही बिहार के प्रति है. वक्त आने पर सबको जवाब दूंगा.'' उन्‍होंने शुक्रवार को सदन में विश्‍वासमत भी हासिल कर लिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com