NDTV Khabar

लालू यादव को जेल में मिली टीवी और अखबार की सुविधा, लेकिन सिर्फ एक ही चैनल देख सकेंगे

बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि लालू यादव कामकाजी दिनों में सुबह आठ बजे और दोपहर 12 के दौरान मुलाकातियों से भेंट कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू यादव को जेल में मिली टीवी और अखबार की सुविधा, लेकिन सिर्फ एक ही चैनल देख सकेंगे

चारा घोटाले में दोषी करार दिए गए लालू यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

खास बातें

  1. चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं लालू यादव
  2. तीन जनवरी को होगा लालू की सजा का ऐलान
  3. बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं लालू यादव
रांची: चारा घोटाले में दोषी ठहराए गए लालू प्रसाद यादव को बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है. राजद अध्यक्ष लालू यादव को जेल में अखबार और टेलीविजन सेट की सुविधा दी गई है. हालांकि टीवी पर सिर्फ दूरदर्शन चैनल ही चल सकता है. बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि जेल नियमावली के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सप्ताह के कामकाजी दिनों में सुबह आठ बजे और दोपहर 12 के दौरान मुलाकातियों से भेंट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : रांची की होटवार जेल में इस बार लालू यादव बने कैदी नंबर 3351 

वर्ष 2014 में लालू प्रसाद का दिल का ऑपरेशन हुआ था और उनका खान पान काफी संयमित है. राजद की झारखंड इकाई की अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि प्रसाद को कल जेल का खाना दिया गया था. राजद की वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि आगामी दिनों में वे (जेल के अधिकारी) उन्हें घर का बना खाना देने पर विचार कर सकते हैं. वर्ष 1991 और 1994 के बीच देवघर कोषागार से धोखाधड़ी से 89 लाख रुपये की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू सहित 15 अन्य को दोषी करार दिया है. अदालत तीन जनवरी को उन्हें सजा सुनाएगी.

टिप्पणियां
VIDEO : चारा घोटाले में लालू यादव दोषी करार


लालू को जेल के अपर डिवीजन वार्ड में रखा गया है. लंबे-चौड़े आलीशान बंगले में रहने वाले लालू को यहां 10×12 का कमरा मिला है. कमरे के साथ बाथरूम अटैच है. लालू को सोने के लिए चौकी मिली है. चौकी के साथ एक गद्दा भी दिया गया है. तकिया, चादर और मच्छरदानी भी उपलब्ध कराई गई है. कमरे में टेबल और कुर्सी भी है. 3 जनवरी को सजा पर फैसला आने के बाद उन्हें जेल के कपड़े उपलब्ध कराए जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement