NDTV Khabar

क्या लेजर गन के निशाने पर थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी? सामने आया- VIDEO

क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को अमेठी में रैली के दौरान किसी लेज़र गन के निशाने पर थे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली :

क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को अमेठी में रैली के दौरान किसी लेज़र गन के निशाने पर थे? कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जब अमेठी से परचा भरने के बाद वो पत्रकारों से बात कर रहे थे तभी बहुत कम समय में कम से कम सात बार उनके सिर के आसपास लेज़र दिखती रही. दो बार तो सीधे उनकी कनपटी पर लेजर की लाइट पड़ी. कहा जा रहा है कि अमेठी में रोड शो के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के चेहरे और कनपटी पर लेजर लाइट पड़ी. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. कांग्रेस ने इस सिलसिले में गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है और इस घटना के बारे में अवगत कराया है. कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखी अपनी चिट्ठी में याद दिलाया है कि पार्टी अपने दो-दो प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को ऐसे हमलों में खो चुकी है. पार्टी ने कहा है कि राहुल को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है, इसलिए सुरक्षा में इस लापरवाही की जांच की जाए.

दूसरी तरफ, गृह मंत्रालय का कहना है कि हमें राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक से संबंधित कोई पत्र अभी तक नहीं मिला है. मामला संज्ञान में आने के बाद एसपीजी के निदेशक से रिपोर्ट मांगी गई. एसपीजी के निदेशक का कहना है कि लाइट कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल फोन की थी. जो राहुल गांधी का वीडियो बना रहा था. आपको बता दें कि कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कल अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा उनके साथ थे. पर्चा दखिल करने से पहले राहु गांधी ने रोड शो किया. रोड शो में गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra), बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी शामिल थे. इस रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है.


टिप्पणियां

मुंशीगंज से शुरू हुये रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी. कार्यकर्ताओं के हाथों में कांग्रेस का झंडा था. महिलाएं घर से छज्जों से फूलों की बारिश कर रही थी. भारी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लंबा जुलूस गांधी के काफिले के साथ चल रहा था. कांग्रेस के गढ़ में गांधी का मुकाबला भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. राहुल ने केरल के वायनाड से भी नामांकन भरा है.

VIDEO: राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement