NDTV Khabar

अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

अगस्ता हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाल दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाला.

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाल दिया है. एल्जो जोसेफ कांग्रेस पार्टी में इंडियन यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि जोसेफ व्यक्तिगत स्तर पर मिशेल की पैरवी कर रहे थे. उन्होंने पैरवी करने से पहले यूथ कांग्रेस से बातचीत नहीं की थी. इंडियन यूथ कांग्रेस इस तरह की पैरवी की हिमायती नहीं है. इसलिए जोसेफ को लीगल डिपार्टमेंट और पार्टी से निष्कासित किया जाता है. उधर, एल्जो जोसेफ अपनी सफाई में बताते हैं कि उनकी वकालत और पार्टी के बीच संबंध होना दोनों अलग-अलग मुद्दे हैं.दुबई में उनका एक दोस्त है जो क्रिश्चियन मिशेल का भी दोस्त है. उनके दोस्त ने क्रिश्चियन मिशेल के केस को लड़ने की अपील की थी. वो उसके अनुरोध को ठुकरा नहीं सके. इस मामले को राजनीतिक रंग देना सही नहीं होगा. 

 
0k3dvmk

 

यह भी पढ़ें:  अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे? जानें क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाए जाने के मायने
​ 
बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने मिशेल को पूछताछ के लिए पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया. मिशेल को 10 दिसंबर को फिर अदालत में पेश किया जाएगा. ब्रिटिश नागरिक मिशेल को इस मामले में मंगलवार देर रात दुबई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था. मिशेल को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया. न्यायाधीश ने उसे अपने वकील के साथ पांच मिनट बातचीत करने की अनुमति दी. मिशेल के वकील ने अदालत से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया, लेकिन सीबीआई ने साक्ष्य के साथ आमना-सामना कराने के लिए मिशेल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति देने की मांग की.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील: कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

सीबीआई ने कहा कि वह घोटाले की रकम के प्रवाह का भी पता लगाना चाहती है. हालांकि अदालत ने सीबीआई को पूछताछ के लिए मिशेल की पांच दिन की हिरासत मंजूर कर ली. अदालत ने मिशेल को आरोपपत्र सहित सभी संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने का निर्देश सीबीआई को दिया. उसकी ओर से एक जमानत याचिका भी दाखिल की गई है. अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए कोई तारीख तय नहीं की.

VIDEO: पांच दिन की CBI रिमांड पर क्रिश्चियन मिशेल 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement