NDTV Khabar

Maharashtra News: महाराष्ट्र में जारी सियासी 'नाटक' के बीच शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet-'लालच की राजनीति ने...'

Maharashtra News: कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने लोकतंत्र और विश्वास को बनाए रखा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Maharashtra News: महाराष्ट्र में जारी सियासी 'नाटक' के बीच शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet-'लालच की राजनीति ने...'

Maharashtra Government 2019: M^g

खास बातें

  1. महाराष्ट्र में सियासी 'नाटक' जारी
  2. शत्रुघ्न सिन्हा ने किया ट्वीट
  3. 'संविधान अमर रहे! SC अमर रहे!'

Maharashtra News: महाराष्ट्र में जारी सियासी नाटक के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने इस्तीफा दे दिया. दोनों नेताओं का यह इस्तीफा सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद हुआ है. दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने लोकतंत्र और विश्वास को बनाए रखा. शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया, 'आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि अच्‍छी भावना प्रबल हुई. लालच की राजनीति ने संविधान को ताक पर रख दिया था, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने लोकतंत्र और विश्‍वास को बनाए रखा. संविधान अमर रहे! सुप्रीम कोर्ट अमर रहे! सत्‍यमेव जयते!


सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद क्या बीजेपी के पास सीमित थे विकल्प?

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की भावना को बरकरार रखा और संविधान दिवस के दिन यह विशेष समाचार है. उन्होंने कहा कि मध्यरात्रि में आजादी के बारे में सुना था, लेकिन मध्यरात्रि में सरकार बनाने के बारे में कभी नहीं सुना; महाराष्ट्र ने रास्ता दिखाया है. ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे लोग जो सत्ता में हैं, उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि वह अपने हिसाब से संविधान को बदल सकते हैं.

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, एक दिसंबर को लेंगे शपथ

वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) की बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नाम का ऐलान किया गया. उद्धव ठाकरे रविवार (1 दिसंबर) को शाम पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद नई सरकार का स्वरूप आया सामने, दो डिप्टी CM बनाए जाएंगे

टिप्पणियां

इससे पहले 23 नवंबर की सुबह बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेकर पूरे देश को चौंका दिया था. साथ में अजित पवार ने डिप्‍टी सीएम पद की शपथ ली थी. इसके बाद तीनों दल सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थें. सोमवार को इस मामले में सुनवाई हुई और फैसला मंगलवार की सुबह 10:30 बजे तक के लिए सुरक्षित रख लिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा कि कल शाम 5 बजे तक सदन में देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित करें. साथ ही यह भी निर्देष दिया कि बहुमत साबित करने के लिए गुप्‍त मतदान नहीं होंगे और इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा.

VIDEO: महाराष्ट्र में सियासी फेरबदल पर मनीष तिवारी ने कहा- राष्ट्रपति की भूमिका भी सवालों के घेरे में आई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दीया मिर्जा स्टेज पर ही लगीं फूट-फूटकर रोने, जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान कही ये बात...देखें Video

Advertisement