LPG Cylinder Price : रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चार दिन में दूसरी बार बढ़ाई गई, 25 रुपये की बढ़ोतरी

LPG Cylinder Price today : मार्च महीने के शुरू होने के साथ ही जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है. रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले चार दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है.

LPG Cylinder Price : रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चार दिन में दूसरी बार बढ़ाई गई, 25 रुपये की बढ़ोतरी

एलपीजी गैस सिलेंडर : चार दिन में दूसरी बार बढ़े LPG के दाम

नई दिल्ली:

LPG prices Hike: रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले चार दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है. सभी श्रेणियों के LPG के दाम आज (1 मार्च) से 25 रुपये प्रति सिलेंडर और बढ़ गए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में LPG के दाम बढ़े हैं. यही कारण है कि पिछले चार दिनों में रसोई गैस सिलेंडर के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं. मार्च महीने के शुरू होने के साथ ही जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है. इससे पहले 25 फरवरी महीने को रसोई गैस के दामों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

Read Also: दो महीनों में LPG के दामों में 100 रुपये का इजाफा, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी

सार्वजनिक क्षेत्र की फ्यूल कंपनियों के अनुसार दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है, अभी तक इसके दाम 794 रुपये थे. देशभर में LPG का दाम एक ही होता है. सरकार कुछ चुनिंदा ग्राहकों को इसपर सब्सिडी देती है. इससे पहले 25 फरवरी को 25 रुपये, 15 फरवरी को 50 रुपये और चार फरवरी को 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे. 

Read Also:  लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, चेक करें क्या हैं रेट

कोरोना महामारी से दो चार होते हुए देश की जनता को इस वक्त महंगाई की दोहरी मार भी झेलनी पड़ रही है. एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दामों में आई बढ़ोतरी ने जनता का बुरा हाल कर दिया है तो अब रसोई गैस के दामों में आए इजाफे ने भी लोगों की परेशानी को बढ़ा गिया है. दो महीनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब 8 रुपये बढ़े हैं तो एलपीजी गैस भी 100 रुपये महंगा हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: पेट्रोल के दाम पर विपक्ष कहां है या जनता कहां है?