NDTV Khabar

मध्यप्रदेश : मैहर में बजरंग दल नेता पर जानलेवा हमले के बाद तोड़फोड़, तनाव का माहौल

सतना जिले के मैहर शहर में बजरंगदल के जिला संयोजक महेश तिवारी पर हुआ हमला, दो पक्षों में विवाद के बाद तनाव फैला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश : मैहर में बजरंग दल नेता पर जानलेवा हमले के बाद तोड़फोड़, तनाव का माहौल

मैहर में दो समुदायों में विवाद और बजरंग दल के संयोजक पर हमले के बाद तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुईं.

खास बातें

  1. एक समुदाय के युवकों ने शहर में बाइक रैली निकाली
  2. कथित रूप से पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की
  3. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थे महेश तिवारी
भोपाल: मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर नगर में दो पक्षों में हुए विवाद के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं. कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं. बताया गया कि बजरंगदल के जिला संयोजक महेश तिवारी पर जानलेवा हमले के बाद हालात बिगड़े.

सूचना के बाद मैहर एसडीओपी अरविंद तिवारी और थाना प्रभारी अशोक पाण्डेय ने आधा सैकड़ा पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाल लिया है. बेकाबू हो रहे हालात को लेकर सतना से अतिरिक्त बल बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें : केरल में सीपीएम की रैली पर हमला, पार्टी कार्यकर्ता और पुलिस जवानों सहित 10 घायल

शहर के पुरानी बस्ती और कटरा बाजार के समुदाय विशेष के लगभग आधा सैकड़ा युवक बाइक रैली निकालते हुए शहर में घूमे. यह युवक आपत्तिजनक नारे लगा रहे थे. इसकी जानकारी मिलने पर बजरंगदल नेता महेश तिवारी घंटाघर चौराहे पर पहुंचे. उन्हें देखते ही जुलूस के कुछ युवक मारपीट करने लगे. इस दौरान एक फोटो स्टूडियो समेत चौराहे की फुटकर दुकानों में तोड़फोड़ होने लगी. सब्जी वालों के ढेले आग के हवाले कर दिए गए.
 
maihar satna tension

घायल महेश तिवारी के मुताबिक जुलूस में शामिल लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे. हालांकि पुलिस और मौके पर मौजूद लोग इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. महेश के अलावा एक अन्य युवक भी घायल हुआ है. जानकारों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच कई दिनों पहले से विवाद चल रहा है.

टिप्पणियां
VIDEO : बीजेपी नेता पर हमला


महेश तिवारी को सर में गहरी चोट लगी है. घटना के बाद कुछ दुकानों में आग लगा दी गई. शहर के घंटाघर, कटरा बाजार, गल्ला मंडी में दुकानों में तोड़फोड़ व आगजनी की गई. इस घटना से पूरे मैहर में तनाव का माहौल है. घटना के बाद पूरा बाजार बंद हो गया है.बताया जाता है कि  6 नवंबर से विवाद चल रहा था और पुलिस की लापरवाही से स्थिति बिगड़ गई. कलेक्टर मुकेश शुक्ला, अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर मैहर पहुंच गए हैं. अमरपाटन, अमदरा, बदेरा, उचेहरा से थाना प्रभारी समेत पुलिस बल मैहर रवाना हो गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement