Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सरकार पर सस्पेंस के बीच शिवसेना के संजय राउत बोले- अगले 5-6 दिनों में महाराष्ट्र में...

वहीं, दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार बुधवार को संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. दोनों की मुलाकात किसानों के मुद्दे पर होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार पर सस्पेंस के बीच शिवसेना के संजय राउत बोले- अगले 5-6 दिनों में महाराष्ट्र में...

शिवसेना सांसद संजय राउत.

खास बातें

  1. सरकार पर जारी है सस्पेंस
  2. संजय राउत बोले- 5-6 दिनों में बन जाएगी सरकार
  3. कहा- महाराष्ट्र को मिलेगी मजबूत सरकार
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच शिवसेना के संजय राउत का बयान आया है. संजय राउत ने कहा कि अगले पांच-छह दिनों में महाराष्ट्र में मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा. शिवसेना के सांसद राउत ने कहा, 'सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा. प्रक्रिया चल रही है.' वहीं, दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार बुधवार को संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. दोनों की मुलाकात किसानों के मुद्दे पर होगी. 

वहीं, खबर है कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) को सत्ता की दौड़ से बाहर करने की जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी (BJP) शरद पवार (Sharad Pawar) से भी लगातार संपर्क में है और सूत्रों के अनुसार पवार के लिए राष्‍ट्रपति पद की पेशकश की गई है. लेकिन राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख ने फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के साथ किसी भी मोलभाव की संभावना को सिरे से खारिज किया है. 

सहयोगी दल JDS की कांग्रेस को सलाह- महाराष्ट्र में शिवसेना के बदले BJP का करें समर्थन, वजह भी बताई


इस बीच शिवसेना (Shiv Sena) का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस (NCP-Congress) के साथ मिलकर सरकार बनाने का काम चल रहा है. 'शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'आप शरद पवार और हमारे गठबंधन के बारे में चिंता नहीं करें. बहुत जल्द शिवसेना की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में होगी. यह एक स्थिर सरकार होगी.'

Maharashtra News: शिवसेना को BJP के साथ सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं अगर...

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अगले हफ्ते तक सरकार का गठन हो सकता है. उधर, शिवसेना का कहना है कि NCP और कांग्रेस के साथ सरकार गठन पर बातचीत जारी है. इस बीच शिवसेना सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि भाजपा अगर 50:50 फॉर्मूले पर तैयार है तो पार्टी (शिवसेना) को 'BJP के साथ अपने गठबंधन को एक बार फिर से दुरुस्त करने में खुशी होगी.'

'शरद पवार को राष्ट्रपति पद का ऑफर' की खबरों के बीच NCP चीफ आज करेंगे PM मोदी से मुलाकात

बता दें कि इससे पहले शिवसेना ने तीन दशक से अधिक समय तक अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) से 50:50 फॉर्मूले पर सहमति नहीं बनने के बाद नाता तोड़ लिया था. शिवसेना की मांग थी कि ढाई साल शिवसेना (Shiv Sena) का मुख्यमंत्री होगा और ढाई साल बीजेपी का मुख्यमंत्री बनेगा. बीजेपी (BJP) ने शिवसेना (Shiv Sena) की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया था कि इस तरह के किसी भी समझौते पर सहयोगी दल के साथ कोई चर्चा नहीं की गई.

टिप्पणियां

क्‍या NCP चीफ शरद पवार बनेंगे राष्‍ट्रपति? महाराष्‍ट्र में सरकार पर जारी सस्‍पेंस के बीच...

VIDEO: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर संजय राउत ने NDTV से की खास बातचीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कमल हासन की फिल्म के सेट पर हादसा, 3 असिस्टेंट डायरेक्टर्स की मौत जबकि 9 लोग घायल

Advertisement