महाराष्ट्र में COVID-19+ की संख्या पहुंची 300 के पार, मुंबई में मंगलवार को सामने आए 59 नए मामले

Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमण के 82 नए मामले मंगलवार को सामने आए. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 302 तक पहुंच गई.

महाराष्ट्र में COVID-19+ की संख्या पहुंची 300 के पार, मुंबई में मंगलवार को सामने आए 59 नए मामले

Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में कोरोनावायस संक्रमितों का आकंड़ा 300 पार.

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमण के 82 नए मामले मंगलवार को सामने आए. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 302 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह एक दिन में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई से 59 नए मामले सामने आए हैं. अचानक से इतने मामले इसलिए बढ़े हैं, क्योंकि बीते चार-पांच दिनों के दौरान मुंबई के मामले गिनने में कुछ गलती हुई थी और सटीक आंकड़े मंगलवार को संकलित किए गए. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने कहा कि मरीजों की तादाद में बढ़ोतरी इसलिए हुई है, क्योंकि जांच करने वाले केंद्रों की संख्या में इजाफा हुआ है. इसके अलावा काफी लोग ठीक भी हो रहे हैं.

बिहार : कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद गोपालगंज का बेदुटोला गांव सील

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को संक्रमित पाए गए 82 मरीजों में से 59 सिर्फ मुंबई के हैं, जबकि 13 ठाणे के, पांच पुणे के, तीन अहमदनगर के और दो बुलढाना के हैं. सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की निदेशक अर्चना पाटिल ने बताया कि पिछले चार-पांच दिनों में कई मामलों को जोड़ने में कुछ गलती हुई थी. इसलिए मंगलवार को मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई. उन्होंने बताया, मुंबई शहर के आंकड़े स्थानीय अधिकारियों से प्राप्त होते हैं जबकि बाकी आंकड़े राज्य का स्वास्थ्य विभाग संकलित करता है. 27 मार्च से मुंबई के आंकड़ों की गिनती और रिपोर्टिंग में कुछ गलती हुई थी. उन्होंने कहा कि इसलिए सभी 82 लोगों के एक दिन में संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताई वजह, क्यों कम नहीं हो रहे Coronavirus के मामले...

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 302 रोगियों में से 151 मुंबई शहर से हैं, जबकि 48 पुणे और ग्रामीण क्षेत्रों से हैं. ठाणे क्षेत्र में 36 और सांगली जिले में 25 संक्रमित हैं. नागपुर में संक्रमितों की संख्या 16 है, जबकि अहमदनगर के आठ और यवतमाल के चार लोग इस विषाणु से पीड़ित हैं. बुलढाना में तीन लोग संक्रमित हैं जबकि सतारा और कोल्हापुर में दो-दो मरीज हैं. राज्य में 10 मरीजों की मौत हो चुकी हैं जबकि 39 रोगी इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. अधिकारी ने बताया राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण के दो हॉटस्पॉट की पहचान की गई थी जिसके बाद एहतियातन 406 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि देश में अबतक 35 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है, वहीं संक्रमितों की संख्या 1400 के करीब पहुंच गई है. 

VIDEO: कोरोनावायरस से जंग - रवीश कुमार के साथ NDTV इंडिया का टाउनहॉल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com