Maharashtra में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार, मुंबई में ही करीब 500 मामले

Maharashtra Coronavirus Update: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 809 है, वहीं सिर्फ मुंबई से 491 मामले सामने आए हैं.

Maharashtra में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार, मुंबई में ही करीब 500 मामले

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार.

नई दिल्ली:

Maharashtra Coronavirus Cases: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है अब तक 100 से ज्यादा लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है. इस बीच सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 809 है, वहीं सिर्फ मुंबई से 491 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद गुजरात में 11, मध्य प्रदेश में नौ, तेलंगाना और दिल्ली में सात-सात, पंजाब में छह और तमिलनाडु में पांच मौतें हुई हैं. बता दें कि आज ही मुंबई के वॉकहार्ड अस्पताल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया.अस्पताल में एंट्री और एग्जिट बंद कर दी गई है. इस अस्पताल में एक हफ्ते में 26 नर्स और तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद राज्य सरकार ने इसे सील करने का फैसला किया.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. 

क्या 14 को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन?
दिल्ली में कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) से इस बाबत सवाल पूछ गए तो उन्होंने इसका जवाब दिया. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम हर मिनट दुनिया की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. राष्ट्रहित में निर्णय लिया जाएगा. सही समय आने पर इस बारे में फैसला लिया जाएगा और आपलोगों को जानकारी दे दी जाएगी. उन्होंने बताया कि अधिकारियों के कई समूह स्थिति का आंकलन कर रहे हैं.  

VIDEO: मुंबई के वॉकहार्ड अस्पताल को घोषित किया गया कंटेनमेंट जोन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com