NDTV Khabar

Assembly Election 2019: जब पीएम मोदी को भाषण रोककर करना पड़ा जनता का 'अभिवादन'

महाराष्ट्र के पुणे में चुनावी रैली को संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण बीच में रोककर वहां आए लोगों को बीच मंच पर झुककर 'प्रणाम' करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Assembly Election 2019: जब पीएम मोदी को भाषण रोककर करना पड़ा जनता का 'अभिवादन'

Assembly Election 2019 : पीएम मोदी ने पुणे में चुनावी रैली को संबोधित किया है.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने पुणे में की रैली
  2. अनुच्छेद 370 का किया जिक्र
  3. जनता का किया अभिवादन
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पुणे में चुनावी रैली को संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण बीच में रोककर वहां आए लोगों को बीच मंच पर झुककर 'प्रणाम' करना पड़ा. दरअसल हुआ यह कि पीएम मोदी अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का जिक्र कर रहे थे. उनकी यह बात वहां आए लोगों को पसंद आई और वे भी जवाब में पीएम मोदी का स्वागत करने लगे. इस पर पीएम मोदी भी भाषण रोककर बीच मंच में आ गए और वहां आई जनता का झुककर अभिवादन किया.  पीएम मोदी ने रैली में कहा, ' दोस्तों आप सरकार के फैसले के साथ एकता की ताकत का अनुभव कर रहे होंगे. आज देश को लोग इस पर चर्चा कर रहे थे. अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तरक्की का रास्ता खोल दिया है. पीएम मोदी ने आगे कहा, 'अनुच्छेद 370 'एक देश, एक विधान' की भावना में सबसे बड़ा रुकावट था.  बहुत लोगों ने कहा कि इसको हटा देंगे...' उनकी यह बात सुनते ही वहां आई जनता ने उनका स्वागत किया.


गौरतलब है कि बीते 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शाषित प्रदेश लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांट दिया था. फैसले की गंभीरता को देखते हुए वहां पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी गई थीं. एक बीजेपी न इस फैसले को ऐतिहासिक कहा तो कांग्रेस ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने इससे जुड़े सभी पक्षों से बात नहीं की है. 

अब बीजेपी इस मुद्दे को हरियाणा और महाराष्ट्र में मुद्दा बनाकर भुनाने की कोशिश कर रही है. इससे पहले भी पीएम मोदी ने एक चुनावी को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कोई जम्मू-कश्मीर जाना चाहता है तो वह खुद उनके लिए इंतजाम कर देंगे.  

अन्य खबरें :

NRC को लेकर गुजरात CM विजय रूपाणी का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार तो अब पूरे देश में ही इसे...

टिप्पणियां

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- 'बेचेंद्र मोदी' अपने सूट-बूट वाले दोस्तों को...

कांग्रेस नेता ने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला देश को नष्ट कर देगा, 3 महीने हो गए हैं, क्या देश नष्ट हो गया : PM मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement