अमरावती में COVID-19 का कहर : दोबारा लागू लॉकडाउन का पहला दिन, पसरा सन्नाटा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती (Lockdown in Amrawati) में कल (22 फरवरी) रात बजे से एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

अमरावती में COVID-19 का कहर : दोबारा लागू लॉकडाउन का पहला दिन, पसरा सन्नाटा

Lockdown in Amravati: रात 8 बजे से पहले ही अमरावती की सभी दुकानें बंद हो गई थीं (फाइल फोटो)

अमरावती:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती (Lockdown in Amrawati) में कल (22 फरवरी) रात बजे से एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. इस लॉकडाउन को अमरावती के व्यापारियों का पूरा सहयोग मिला. रात 8 बजे से पहले ही अमरावती की सभी दुकानें बंद हो गई थीं और रास्तों पर सन्नाटा छा गया था. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए व्यापारियों ने 8 बजे अपनी दुकाने बंद करने का फैसला लिया था. 

Read Also: अगले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो फिर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा : उद्धव ठाकरे

बताते चलें कि अमरावती शहर और अचलपुर शहर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, साथ ही अमरावती ग्रामीण इलाके के 24 गांव कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. अमरावती शहर के आसपास के नौ गांव में लॉकडाउन घोषित किया गया है. 
अमरावती में कल 677 कोरोना के नए मामले पाए हैं जिनमें 2 लोगों की मौत हो चुकी है. अमरावती का पॉजिटिविटी रेट अगर देखा जाए यह 30 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है. 

Read Also: महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने लोगों को ठहराया इसका जिम्मेदार


गौरतलब है कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में 22 फरवरी को रात आठ बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते यह फैसला लिया गया है. लॉकडाउन एक मार्च को सुबह आठ बजे तक लागू रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Read Also: महाराष्ट्र के अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन