Election Results 2019: महाराष्ट्र-हरियाणा में BJP आगे पर प्रदेश अध्यक्ष ही रह गए पीछे, जानें किस पार्टी के उम्मीदवार ने पछाड़ा

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra, Haryana Election Results 2019) के परिणामों में काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है.

खास बातें

  • महाराष्ट्र-हरियाणा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पीछे
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रूझानों में पीछे
  • हरियाणा में बीजेपी को बहुमत नहीं
महाराष्ट्र/हरियाणा:

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra, Haryana Election Results 2019) के परिणामों में काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है. जहां महाराष्ट्र विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है, जबकि हरियाणा में बीजेपी अभी भी बहुमत से पीछे चल रही है. इसी वजह से अब बीजेपी जनता जननायक पार्टी (JJP) से संपर्क कर रही है और किंगमेकर के रूप में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उभरकर सामने आ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र और हरियाणा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रूझानों में पीछे चल रहे हैं.

Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) कोथरुड विधानसभा सीट और हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala) टोहाना विधानसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं. कहा जा रहा है कि दोनों ही राज्यों में दोनों ही बीजेपी अध्यक्षों का करियर दांव पर लग गया है. कोथरुड सीट की बात करें तो बीजेपी का सबसे सुरक्षित सीट कहलाता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि यह एक शहरी इलाका है और यहां बीजेपी का वोट बैंक है. कोथरुड सीट के लिए चंद्रकांत पाटिल को पश्चिम महाराष्ट्र से शिफ्ट कराकर लाए थे. चंद्रकांत मराठा फेस कहलाते हैं. चंद्रकांत पाटिल की मनसे पार्टी के उम्मीदवार किशोर नाना शिंदे से हारने की संभावना बनी हुई है.

टोहाना विधानसभा सीट वीआईपी सीट कहलाती है और यहां हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला का मुकाबला जेजेपी के देवेंद्र सिंह बबली और कांग्रेस के परमवीर सिंह से है. टोहाना सीट पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के उम्मीदवार बबली आगे चल रहे हैं. 

Newsbeep

जम्मू-कश्मीर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य प्रशासन से पूछा सवाल - बताइये, आखिर कब तक बंद रहेगा इंटरनेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बताते चले कि बीजेपी को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलती नहीं दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी को 100 के आसपास सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं हरियाणा में 75 से ज्यादा सीटें जीतने का ख्वाब भी पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है. वहीं हरियाणा में कांग्रेस को 17 सीटों का फायदा होता दिखाई दे रहा है.