Maharashtra News: महाराष्ट्र में सियासी नाटक के बीच NCP विधायकों का बदला होटल, जानें क्या है वजह...

Maharashtra Government 2019: NCP-कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena) अपने विधायकों को 'खरीद फरोख्त' से रोकने के लिए एकजुट करने में जुट गई है. एनसीपी विधायकों को देर शाम मुंबई के रेनेसां होटल से होटल हयात शिफ़्ट किया गया है.

Maharashtra News: महाराष्ट्र में सियासी नाटक के बीच NCP विधायकों का बदला होटल, जानें क्या है वजह...

Maharashtra Government 2019: NCP विधायकों को होटल हयात में शिफ्ट किया गया.

खास बातें

  • रेनेसां से होटल हयात ले जाए गए NCP विधायक
  • अब तीनों दलों के विधायक आसपास के होटलों में हैं
  • हयात होटल के पास रुके हैं कांग्रेस, शिवसेना के MLA
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के महासंग्राम ने मुंबई से लेकर दिल्ली तक पूरी राजनीति को मथ कर रख दिया है. रविवार को ये मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा. छुट्टी होने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट खुली और इस मसले पर एनसीपी (NCP), कांग्रेस (Congress) और शिवसेना (Shiv Sena) के पक्ष की ओर से दलीलों को सुना. केंद्र सरकार की ओर से भी दलीलें रखी गईं. नतीजा ये निकला कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को सोमवार सुबह साढ़े दस बजे तक वो दोनों पत्र सामने रखने को कहा, जिनमें बहुमत का दावा किया गया और देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने का न्योता दिया गया. इन पत्रों को पढ़ने के बाद ही सुप्रीम कोर्ट कल फ़्लोर टेस्ट कराने की मांग पर कोई फ़ैसला करेगा.
 

उधर, NCP-कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena) अपने विधायकों को 'खरीद फरोख्त' से रोकने के लिए एकजुट करने में जुट गई है. एनसीपी के विधायकों को मुंबई के रेनेसां होटल से होटल हयात शिफ़्ट किया गया है. विधायकों को बस से हयात होटल ले जाया गया. इसके पीछे वजह ये भी बताई जा रही है कि कांग्रेस और शिवसेना के विधायक जिन होटलों में रुके हैं, उन होटलों से होटल हयात नज़दीक है. ऐसे में तीनों दलों के नेताओं को सामंजस्य बनाने में मदद मिलेगी.

क्या महाराष्ट्र में BJP साबित कर पाएगी बहुमत? केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया यह जवाब

बता दें कि इससे पहले दिन भर सबकी निगाहें मुंबई के पवई इलाके के रेनेसां होटल पर लगी रही जहां एनसीपी के विधायक रविवार शाम तक ठहरे हुए थे. 54 में से 50 विधायक यहां मौजूद रहे, जिनसे मिलने एनसीपी प्रमुख शरद पवार ख़ुद पहुंचे. इसी दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और प्रवक्ता संजय राउत भी वहां पहुंच गए. शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने एनसीपी के विधायकों को संबोधित किया और भरोसा दिलाया कि अगली सरकार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की ही बनेगी.

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

VIDEO: महाराष्‍ट्र : एनसीपी विधायकों को हयात होटल शिफ्ट किया जाएगा

(इनपुट: ANI से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com