NDTV Khabar

महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार, मुलाकात के बाद किया यह Tweet...

Maharashtra News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार पर सस्पेंस के बीच NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार, मुलाकात के बाद किया यह Tweet...

Maharashtra News: पीएम मोदी से मिले NCP चीफ शरद पवार. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस जारी
  2. पीएम मोदी से मिले एनसीपी प्रमुख शरद पवार
  3. किसानों के मुद्दे पर संसद भवन में हुई मुलाकात
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार पर सस्पेंस के बीच NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी (PM Modi) और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात संसद भवन में हुई. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब सूत्रों से ऐसी खबरें आ रहीं कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) को सत्ता की दौड़ से बाहर करने की जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी (BJP) शरद पवार (Sharad Pawar) के लिए राष्‍ट्रपति पद की पेशकश की है. हालांकि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख ने फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के साथ किसी भी मोलभाव की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया.

सहयोगी दल JDS की कांग्रेस को सलाह- महाराष्ट्र में शिवसेना के बदले BJP का करें समर्थन, वजह भी बताई


बता दें कि शरद पवार और पीएम मोदी के बीच की मुलाकात महाराष्ट्र के किसानों की समस्या को लेकर हुई है. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया. इसके साथ ही उन्होंने फसलों को हुए नुकसान और राज्य में बढ़ते कृषि संकट के मद्देनजर उनके तत्काल हस्तक्षेप की मांग की.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद NCP चीफ शरद पवार ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान मैंने उन्हें वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट में 21 जनवरी से 2 फरवरी 2020 तक होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया है. सम्मेलन का विषय चीनी और संबंद्ध उद्योगों में नवाचार और विविधीकरण है. 

NCP प्रमुख ने ऐसा क्या कह दिया कि संजय राउत बोले- 'पवार का कहा समझने के लिए 100 बार जन्म लेना होगा'

बता दें प्रधानमंत्री मोदी और शरद पवार की यह मुलाकात महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (NCP-Congress-Shiv Sena) के बीच बातचीत चल रही है. पवार ने तीन पन्नों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गईं. उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने खुदकुशी की है. 

Maharashtra News: शिवसेना को BJP के साथ सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं अगर...

टिप्पणियां

VIDEO: संजय राउत बोले- दिसंबर से पहले बन जाएगी सरकार

(इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement