महाराष्ट्र में शनिवार को सुबह सरकार बनाने वाली BJP आज सुप्रीम कोर्ट में दे सकती है यह दलील

Maharashtra News: महाराष्ट्र मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होनी है. Congress-NCP और शिवसेना ने शनिवार की सुबह हुए अप्रत्याशित शपथग्रहण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है.

महाराष्ट्र में शनिवार को सुबह सरकार बनाने वाली BJP आज सुप्रीम कोर्ट में दे सकती है यह दलील

Maharashtra News: महाराष्ट्र मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

खास बातें

  • अजित पवार के पक्ष में बीजेपी देगी दलील
  • विधानमंडल दल के नेता हैं अजित पवार
  • बीजेपी दे सकती है सुप्रीम कोर्ट में दलील
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होनी है. Congress-NCP और शिवसेना ने शनिवार की सुबह हुए अप्रत्याशित शपथग्रहण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है. लेकिन बीजेपी भी सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर पूरी तरह से आश्वाश्त है और उसका दारोमदार एक दलील पर टिका हुआ है कि अजित पवार अब भी एनसीपी विधानमंडल दल के नेता हैं और इस नाते अगर अजित पवार सभी को बीजेपी के पक्ष में वोट देने का व्हिप जारी करते हैं और विधायक अगर विरोध में मत देते हैं तो स्पीकर सभी की सदस्यता खत्म करने का आदेश जारी कर सकते हैं.  ऐसे 288 में से 53 विधायक कम हो जाएंगे और बहुमत साबित करने की संख्या 145 की बजाय 118 हो जाएगी. निर्दलियों के साथ बीजेपी पहले ही 118 के करीब संख्या का दावा किया है.  इसलिए बीजेपी के नेता आशीष शेलार का कहना है कि अजित पवार को विधानमंडल दल का नेता चुना जाना पूरी तरह से वैध है और जबकि उनको हटाकर जयंत पाटिल को नेता बना देना पूरी तरह से गैर कानूनी है. 

महाराष्ट्र में तेज़ी से बदलते घटनाक्रम में शरद पवार मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं. आज हर नेता उनकी चौखट पर हाज़िरी लगाता दिख रहा है. अब से कुछ देर पहले बीजेपी से राज्यसभा सांसद संजय काकड़े और एनसीपी के नए बने विधायक दल के नेता जयंत पाटिल शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे. आपको बता दें कि बीजेपी सांसद संजय काकड़े को शरद पवार का भी क़रीबी माना जाता है. 

इससे पहले कल  महाराष्ट्र में कांग्रेस, NCP और शिवसेना की सरकार बनते-बनते अजित पवार की मदद से बीजेपी की सरकार बन गई. शनिवार सुबह लोग अखबार में कांग्रेस, NCP और शिवसेना की सरकार बनने के बाद टीवी पर नई सरकार बनने की खबर देख रहे थे लेकिन रातों रात सब कुछ बदल गया. इसके बाद जो खलबली मची तो पहले शिवसेना और NCP के नेता मिले और प्रेस कॉन्फ़्रेंस की, फिर कांग्रेस के नेता मीटिंग करके मीडिया के सामने आए. रात को NCP की मीटिंग हुई जिससे शरद पवार की ताकत साबित हुई और पता चला कि अजित पवार तो अकेले पड़े चुके हैं. 

एनसीपी की बैठक में जयंत पाटिल को बनाया गया विधायक दल का नेता​

अन्य बड़ी खबरें : 

रवीश कुमार का ब्लॉग: 95,000 करोड़ के आरोपी को मोदी ने बना दिया महाराष्ट्र का उप मुख्यमंत्री

Congress-NCP और शिवसेना की याचिका पर सुनवाई : महाराष्ट्र जैसे 3 मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने पहले दिए हैं ये आदेश

आनंद महिंद्रा ने महाराष्ट्र में सरकार गठन पर ली चुटकी, बोले- अंतिम वक्त तक...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com