धनंजय मुंडे प्रकरण में ट्विस्ट, मंत्री के समर्थन में आए बीजेपी नेता, इस्तीफे की पेशकश से इनकार

एक महिला ने धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है, साथ ही उसने कहा कि मुंबई पुलिस ने उसकी शिकायत नजरअंदाज की. महिला (37) ने कहा कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया था.

धनंजय मुंडे प्रकरण में ट्विस्ट, मंत्री के समर्थन में आए बीजेपी नेता, इस्तीफे की पेशकश से इनकार

महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी कोटे से सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र: मंत्री धनंजय मुंडे प्रकरण में नया ट्विस्ट
  • बीजेपी नेता ने भी महिला पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप
  • उद्धव सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री हैं धनंजय मुंडे
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackrey Government) में एनसीपी (NCP) कोटे से सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर एक महिला द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों में नया ट्विस्ट आ गया है. मुख्य विपक्षी बीजेपी (BJP) के नेता कृष्णा हेगड़े ने मंत्री का परोक्ष तौर पर समर्थन किया है और आरोप लगाने वाली महिला पर आरोप लगाया है कि वह पहले उन्हें भी बदनाम करने की कोशिश कर चुकी है. मंत्री मुंडे ने भी महिला के आरोपों को खारिज करते हुए शिकायतकर्ता महिला पर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए थे.

इस बीच, आज धनंजय मुंडे के साथ NCP दफ़्तर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने एक बैठक की.  बैठक के बाद पाटिल ने बताया कि बातचीत में धनंजय ने इस्तीफे की पेशकश नही की है और ना ही इस्तीफे पर कोई चर्चा हुई है. एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "हम चाहते हैं कि धनंजय पर जो आरोप लगे हैं, उसकी जांच पुलिस करे क्योंकि आरोप गंभीर स्वरूप के हैं."

बता दें कि धनंजय मुंडे के खिलाफ एक महिला द्वारा लगाए गए बलात्कार के आरोपों को गंभीर बताते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कहा था कि पार्टी इस मुद्दे पर चर्चा करके शीघ्र फैसला करेगी. पवार ने पत्रकारों से कहा कि मुंडे ने बुधवार को उनसे भेंट करके आरोपों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उनके (मुंडे) खिलाफ लगे आरोप गंभीर हैं. ऐसे में हमें इस मुद्दे पर पार्टी में चर्चा करनी होगी. मैं अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों के साथ इसपर विस्तार से चर्चा करुंगा और उन्हें विश्वास में लूंगा.'' उन्होंने कहा था, ‘‘उनके विचार जानने के बाद आगे कदम उठाया जाएगा. हम यह यथाशीघ्र करेंगे.''

महाराष्ट्र के मंत्री पर रेप का आरोप, सफाई में कबूला- महिला की बहन से संबंध, 2 बच्चे भी

इधर, पाटिल ने कहा कि मंत्री धनंजय मुंडे ने कहा है कि महिला उन्हें ब्लैकमेल कर रही है, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच पर हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं होगा. पार्टी दफ्तर से बाहर निकले धनजंय मुंडे ने इस बारे में मीडिया से कोई बात नही की.

Newsbeep

ड्रग्स मामले में NCB ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद को किया तलब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि एक महिला ने धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है, साथ ही उसने कहा कि मुंबई पुलिस ने उसकी शिकायत नजरअंदाज की. महिला (37) ने कहा कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया था. इस पर NCP नेता मुंडे ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि शिकायतकर्ता और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही हैं. हालांकि, मुंडे ने माना  कि शिकायतकर्ता की बहन के साथ उनका रिश्ता था और वह उसके दो बच्चों के पिता हैं.