शोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जा रहे हैं कमल हासन, शाम को पहुंचेंगे HD के शपथग्रहण में

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे 11 लोगों की मौत का मामला अब गरमा गया है.

शोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जा रहे हैं कमल हासन, शाम को पहुंचेंगे HD के शपथग्रहण में

कमल हासन (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे 11 लोगों की मौत का मामला अब गरमा गया है. यही वजह है कि मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के मुखिया और अभिनेता कमल हासनशोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जाएंगे, जहां स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के खिलाफ प्रदर्शन कर लोगों पर पुलिस फायरिंग की गई, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, कमल हासन तूतीकोरिन दौरे के बाद दोपहर तक बेंगलुरु लौट आएंगे. बता दें कि बेंगलुरु में एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह है, उम्मीद की जा रही है कि कमल हासन भी इसमें शिरकत करेंगे.  

बता दें कि  मंगलवार को स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसाईं और अपने बचाव में फायरिंग भी की. पुलिस से हुई हिंसक झड़प में 30 से ज्यादा लोगों के घायल हो गये हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शन में मारे गये लोगों की घटना को राज्य सरकार द्वारा पोषित हत्या करार दिया है. 


स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग से 11 लोगों की मौत को राहुल ने बताया 'हत्या'

तूतीकोरिन कांड के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर तमिलनाडू सरकार पर निशाना साधा और इसे राज्य सरकार समर्थित आतंकवाद का उदाहरण करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि 11 लोगों की मौत, मर्डर है. उन्होंने कहा 'तमिलनाडू में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 11 की मौत राज्य पोषित आतंकवाद का क्रूर उदाहरण है. इन नागरिकों की हत्या अन्याय के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए की गई. इन शहीदों और घायलों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना.'

स्टरलाइट मामले को लेकर रजनीकांत ने अन्नाद्रमुक सरकार को घेरा

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संयंत्र की तरफ बढ़ने से रोके जाने कारण प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और पुलिस के वाहनों को पलट दिया. उन्होंने बताया कि मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार इकाई को सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है.
 

VIDEO: तमिलनाडु के तूतीकोरन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ हिंसक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com