बीजेपी लोकतंत्र खत्म करने के लिए हर कदम उठा रही है : मल्लिकार्जुन खड़गे

आपको बता दें कि संसद के निचले सदन लोकसभा में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और अन्य मुद्दों को लेकर मंगलवार को भी हंगामा हुआ जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही  मंगलवार तक स्थगित कर दी गई है

बीजेपी लोकतंत्र खत्म करने के लिए हर कदम उठा रही है : मल्लिकार्जुन खड़गे

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि लोकतंत्र को खत्म करने के लिए क्या करना चाहिए वो ऐसे कदम उठा रहे हैं और हमें पाठ पढ़ा रहे हैं कि कांग्रेस चर्चा नहीं करना चाहती है. आपको बता दें कि संसद के निचले सदन लोकसभा में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और अन्य मुद्दों को लेकर मंगलवार को भी हंगामा हुआ जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही  मंगलवार तक स्थगित कर दी गई है.  विभिन्न दलों के सदस्य लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास इकट्ठा हो गए और बैकिंग अनियमितताओं सहित विभिन्न मुद्दों पर नारेबाजी करने लगे. सदन में लगातार सातवें दिन कामकाज बाधित रहा.  लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल का संचालन करना चाहा लेकिन हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. 

संसद: भगोड़ों के ख़िलाफ़ लोक सभा में बिल हुआ पेश

वहीं आज बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक भी हुई थी जिसमें संसद में  जारी गतिरोध पर चर्चा की गई. बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सभी दलों से अपील की है  वह संसद को चलने दें और रचनात्मक चर्चा करें. उन्होंने कहा कि हमने संसद की कार्यवाही में सभी प्रमुख मुद्दों को लिस्ट में रखा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग चल रहा है. सरकार चाहती है कि इस सत्र में वह ज्यादा से ज्यादा बिल पास करा ले ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको उपलब्धि के तौर पर प्रचार किया जाए. इसमें तीन तलाक का बिल प्रमुख रूप से शामिल है.

वीडियो : बैंकिंग घोटाले पर संसद में हंगामा

राज्यसभा से मुहर लगते ही बनेंगे ये कानून
- मुस्लिम महिला विवाह के मामले में अधिकारों के संरक्षण अधिकार का बिल 
- इंडियन मेडिकल काउंसिल (संशोधन) बिल
- अचल संपत्ति अधिग्रहण (संशोधन)
- भूमि अधिग्रहण पुनर्वास मामलों में निष्पक्ष मुआवजा और पारदर्शिता (संशोधन)
- व्हिसिल ब्लोअर संरक्षण (संशोधन)
- मोटर वाहन (संशोधन) बिल
- भ्रष्टाचार निवारक (संशोधन) बिल 2013