ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से पूछा- गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी क्यों नहीं

नई दिल्ली में होने वाली अगले वर्ष की गणतंत्र दिवस परेड के मुद्दे पर बंगाल की ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से पूछा- गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी क्यों नहीं

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
  • पूछा कि आखिर गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी क्यों नहीं है
  • कहा, ‘इस वर्ष हमारी प्रस्तावित थीम ‘एकताई सम्प्रिति’ थी
कोलकाता:

नई दिल्ली में होने वाली अगले वर्ष की गणतंत्र दिवस परेड के मुद्दे पर बंगाल की ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. गणतंत्र दिवस की परेड से पश्चिम बंगाल की झांकी को केंद्र द्वारा कथित रूप से हटाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि यह राज्य का ‘अपमान’ है.  उन्होंने मोदी सरकार से पूछा कि आखिर गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी क्यों नहीं है. साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने परेड के लिए अपनी झांकी के लिए ‘एकता ही भाईचारा’ विषय का प्रस्ताव दिया था.

यह भी पढ़ें - ममता बनर्जी ने कहा, 'गुजरात के नतीजों ने 2019 के लिए बिल्ली के गले में घंटी बांध दी'

यहां एलन पार्क में क्रिसमस फेस्टिवल का उद्घाटन करते हुए ममता ने कहा, ‘इस वर्ष हमारी प्रस्तावित थीम ‘एकताई सम्प्रिति’ थी. शायद इसीलिए हमें बाहर कर दिया गया.’ उन्होंने कहा, ‘इस बार की गणतंत्र दिवस परेड से हमें बाहर रखा गया. मैं वजह जानना चाहती हूं. मुझे यह कहते हुये खेद है कि यह बंगाल का अपमान है. गणतंत्र दिवस परेड में हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है इसलिए हमें इस पर अपनी बात रखने का हक है. वर्ष 2013 से 2016 के बीच हमने दो बार प्रथम पुरस्कार जीता.’

यह भी पढ़ें - 'जो फूट पैदा करते हैं, वे सच्चे नेता नहीं', ममता बनर्जी ने इशारों-इशारों में आखिर किस पर साधा निशाना

Newsbeep

ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने जिस थीम का प्रस्ताव दिया था उसे विशेषज्ञों की समिति की बैठक में सराहा गया था और राज्य उनके सुझावों को अपनाने के लिए तैयार था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता मुकुल रॉय बीजेपी में हुए शामिल (इनपुट भाषा से)