NDTV Khabar

...तो विपक्ष की ओर से PM उम्मीदवार को लेकर यह है ममता बनर्जी का प्लान, उमर अब्दुल्ला ने भरी हामी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो विपक्ष की ओर से PM उम्मीदवार को लेकर यह है ममता बनर्जी का प्लान, उमर अब्दुल्ला ने भरी हामी

ममता बनर्जी और उमर अब्दुल्ला

खास बातें

  1. ममता बनर्जी से मिले उमर अब्दुल्ला.
  2. पीएम उम्मीदवार के नाम पर अभी चर्चा नहीं करने की दी सलाह.
  3. ममता ने विपक्षी पार्टियों को बलिदान देने को कहा.
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की और कहा कि अगले लोकसभा चुनावों के लिए संभावित विपक्षी मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी का भी नाम नहीं चुना जाना चाहिए. साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी पार्टियों से त्याग करने की अपील की. 

कांग्रेस के इशारा करते ही पीएम पद के लिए विपक्षी पार्टियों में लगी होड़

ममता बनर्जी ने कहा कि अगर अभी से ही हम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर देते हैं, तो ऐसा करने से यह भाजपा से लड़ने की क्षेत्रीय पार्टियों की एकजुटता को विभाजित कर देगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा विरोधी क्षेत्रीय पार्टियों को साथ आना चाहिए और उन्हें देश के फायदे के लिए बलिदान देना चाहिए. 

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने भीड़ हत्या की घटनाओं के लिए BJP को जिम्मेदार ठहराया

वहीं उमर अब्दुल्ला ने इमरान खान के भारत से संबंध सुधारने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सुनने में अच्छा लग रहा है लेकिन यह बहुत कुछ उनके कदमों पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा , “हम उनका पदभार संभालने का इंतजार करेंगे .. उन्हें कुछ समय देते हैं.”आगे उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह कहना कि हमारी ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा, जल्दबाजी होगी. अभी के लिए हमारा प्रयास है कि हमें बीजेपी से लड़ना चाहिए. अगर हम आज पीएम पद के उम्मीदवार के नाम की चर्चा करना शुरू कर देते हैं तो इससे हमारे ऑब्जेक्टिव को नुकसान होगा, जिसे हम हासिल करना चाहते हैं. 

ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- कुछ लोग तालिबानी बन गए हैं और देश तोड़ रहे हैं

टिप्पणियां
63 वर्षीय ममता बनर्जी ने कहा कि हम सबका मुख्य काम सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना और साथ लाना है. उन्होंने उम्मीद जताई कि एक-दो गैर एनडीए पार्टियों को छोड़ दें तो विपक्ष के को संघीय मोर्चा के सभी साथी बनेंगे और इसके लिए वह प्रयासरत हैं. बता दें कि बीते दिनों ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश को कैसे बनाएंगे. 

VIDEO: न्यूज टाइम इंडिया : ममता बनर्जी और उमर अब्दुल्ला की मुलाकात


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement