दिन और रात दोनों समय दुश्मन को तबाह कर सकता है स्वदेशी मिसाइल, जानें इसकी खासियत

डीआरडीओ ने मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. आंध्र प्रदेश के कुरनूल में इस मिसाइल का परीक्षण किया गया.

दिन और रात दोनों समय दुश्मन को तबाह कर सकता है स्वदेशी मिसाइल, जानें इसकी खासियत

डीआरडीओ ने मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया

खास बातें

  • डीआरडीओ ने मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया
  • आंध्र प्रदेश के कुरनूल में इस मिसाइल का परीक्षण
  • एंटी टैंक मिसाइल अपने लक्ष्य को भेदने में पूरी तरह से कामयाब
नई दिल्ली:

डीआरडीओ ने मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. आंध्र प्रदेश के कुरनूल में इस मिसाइल का परीक्षण किया गया. एक टैंक को निशाना बनाकर मिसाइल को एक ट्राइपॉड से फायर किया गया और ये एंटी टैंक मिसाइल अपने लक्ष्य को भेदने में पूरी तरह से कामयाब रहा. टारगेट में रहा टैंक को पूरी तरह नष्ट कर दिया. डीआरडीओ द्वारा तैयार किया गया मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल पूरी तरह स्वदेशी है. ये मिसाइल कई खूबियों से लैस है. इस मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (MPATGM) का तीसरा परीक्षण था, जिसमें मिसाइल अपने लक्ष्य को साधने में कामयाब रहा.

क्विक रिएक्शन मिसाइल का हुआ परीक्षण, जमीन से हवा में 30 किलोमीटर तक कर सकती है मार

टैंक रोधी गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण : रक्षा मंत्रालय

डीआरडीओ के मुताबिक इस मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का निशाना अचूक है और दुश्मन के टैंक का पीछा करते हुए उसे तबाह कर देती है. इस मिसाइल वजन में इतना हल्का है कि इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है. इसकी खासियत है कि यह दिन और रात दोनों समय में दुश्मन को तबाह करने का माद्दा रखता है.

इस तरह भारत ने धरती से 300 KM ऊपर सैटेलाइट को मार गिराया था, Video देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने थर्ड जेनेरेशन मैन पोर्टेबल एन्टी टैंक मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ को बधाई दी है. वहीं इस सफल परीक्षण के साथ ही थल सेना के लिए थर्ड जेनेरेशन मैन पोर्टेबल एन्टी टैंक मिसाइल से खुद को लैस करने का मौका मिल गया है जिसकी उसे लंबे समय से दरकार थी.

Video: 'मिशन शक्ति' स्पेस सिक्योरिटी के लिए बहुत अहम : पूर्व डीआरडीओ चीफ़