भोपाल एयरपोर्ट पर सिरफिरे ने की हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़, फिर बैठ गया उड़ान भरने वाली फ्लाइट के आगे

मध्य प्रदेश के भोपाल में एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध का मामला सामने आया है. यहां 20 वर्षीय एक युवक राजा भोज एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर घुस गया. युवक ने वहां खड़े एक हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा दिया.

भोपाल एयरपोर्ट पर सिरफिरे ने की हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़, फिर बैठ गया उड़ान भरने वाली फ्लाइट के आगे

CISF ने आरोपी को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर घुसा
  • हेलीकॉप्टर को पहुंचाया नुकसान
  • पुलिस कर रही आरोपी से पूछताछ
भोपाल:

मध्य प्रदेश के भोपाल में एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध का मामला सामने आया है. यहां 20 वर्षीय एक युवक राजा भोज एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर घुस गया. युवक ने वहां खड़े एक हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा दिया. इतना ही नहीं, इसके बाद आरोपी उड़ान भरने के लिए तैयार एक विमान के आगे बैठ गया. CISF ने उसे हिरासत में लेने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी का नाम योगेश त्रिपाठी है. वह स्थानीय निवासी है. दीवार फांदकर घुसे योगेश ने पहले पार्किंग-बे पर खड़े हेलीकॉप्टर में तोड़फोड़ की. हेलीकॉप्टर राधास्वामी सत्संग व्यास का है. इसके बाद वह हवाईअड्डे पर 'एप्रोन' में चला गया और उदयपुर के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार स्पाइस जेट विमान के सामने बैठ गया. उसे फौरन पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि फ्लाइट में 46 यात्री सवार थे. आरोपी की वजह से फ्लाइट एक घंटा देरी से उड़ी.

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस परेड में चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर दिखाएंगे देश की ताकत, ये हैं खासियत

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि आरोपी मानसिक रूप से परेशान है. वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि वह देश की सेवा करना चाहता है. इसके अलावा वह कह रहा था कि वो कमांडो है और अपनी स्किल्स बता रहा है. सिंह ने बताया कि सीआईएसएफ ने बाद में इस व्यक्ति को भोपाल पुलिस को सौंप दिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: फ्लाई पास्ट में पहली बार शामिल हुए नेवी, सेना और एयरोफोर्स के हेलीकॉप्टर