सरकारी विभागों तक पहुंच रहा है कोरोना का संक्रमण, ED और इनकम टैक्स विभाग में कई मामले आए सामने

ED और आयकर विभाग में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामले देखने को मिले हैं. पिछले कुछ दिनों में कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.

सरकारी विभागों तक पहुंच रहा है कोरोना का संक्रमण, ED और इनकम टैक्स विभाग में कई मामले आए सामने

लोकनायक भवन कोराना संक्रमण का नया अड्डा बनता जा रहा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस भारत में अब तेजी से अपने पैर पसार रहा है. सरकारी महकमों पर इसका असर देखने को मिल रहा है. ईडी और आयकर विभाग में पिछले कुछ दिनों में कई कोरोना के नए मामले देखने को मिले हैं. इनकम टैक्स सेटलमेंट के दफ्तर में कई अधिकारी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गई हैं. लोक नायक भवन कोरोना संक्रमण का अड्डा बनता जा रहा है. इस बिल्डिंग में ईडी और आयकर सेटलमेंट का दफ्तर है और दोनों ही विभागों के कई अधिकारियों और कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. बताते चलें कि यह बिल्डिंग राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके खान मार्केट में स्थित है. 

 ED मुख्यालय में ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 6 कार्यरत अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं. एक स्पेशल डायरेक्टर के भी संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है. इसके अलावा ED के जूनियर अधिकारी से करीब दो दर्जन अधिकारी संपर्क में आए हैं. जिसके बाद तमाम अधिकारियों को जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार इंटेलिजेंस ब्रांच के एक अधिकारी के संक्रमण के बाद उनकी पत्नी भी  संक्रमित हुई हैं. ED मुख्यालय के ऊपर स्थित इनकम टैक्स के दफ्तर में भी कई लोग संक्रमित हो चुके हैं. 

बता दें कि अनलॉक-1 (Unlock1) का पहला चरण से शुरू होने से पहले देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा आज 2.36 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 236657 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 6642 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9887 नए मामले सामने आए हैं और 294 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों और मृतकों की संख्या में यह सबसे बड़ा उछाल है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 114073 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 48.20 प्रतिशत पर पहुंच गया है.  

Video: मुंबई में कई आइसोलेशन सेंटर खाली, फिर भी नए क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com