Coronavirus के प्रति जागरूकता की अनोखी कोशिश, इस शहर में बन रहा 'मास्क' परांठा

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से मदुरै (Madurai) के एक रेस्तरां में परांठे को लेकर अनोखा प्रयोग किया गया है.

Coronavirus के प्रति जागरूकता की अनोखी कोशिश, इस शहर में बन रहा 'मास्क' परांठा

कोरोना से जागरूकता के लिए 'मास्क' परांठा बनाया जा रहा है.

खास बातें

  • कोरोना से जागरूकता के लिए 'मास्क' परांठा
  • तमिलनाडु के मदुरै में बन रहा 'मास्क' परांठा
  • देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
मदुरै:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से मदुरै (Madurai) के एक रेस्तरां में परांठे को लेकर अनोखा प्रयोग किया गया है. मास्क वाला यह परांठा ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और सोशल मीडिया पर भी यह तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. कोठु परांठा, कीमा परांठा, वीचु परांठा, मिर्च परांठा की सूची में अब ‘मास्क' परांठा भी शामिल हो गया. इस परांठे को बिल्कुल मास्क के आकार का बनाया गया है. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर होने के बाद लोगों में यह चर्चा का विषय बन गया है.

शहर में परांठा बनाने वाले केएल कुमार का कहना है कि वह लोगों में मास्क को लेकर जागरूकता फैलाना चाहते हैं और इसी उद्देश्य से उन्होंने यह कोशिश की है. कुमार ने कहा कि उनकी कोशिश है कि लोग उनके भोजनालय में यह परांठा देखकर घरों में मास्क के बारे में बात करें. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मास्क के आकार में परांठा बनाया और जो लोग मेरे रेस्तरां में आते हैं, उन्हें इसके जरिये मास्क पहनने का संदेश दिया जाता है.''

सरकारी आदेश के तहत यहां रेस्तरां में लोग खाना नहीं खा सकते हैं, बल्कि पैक करके घर ले जाते हैं. कुमार किसी का भी भोजन पैक करने से पहले उसे यह परांठा दिखाते हैं. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य लोगों को मास्क पहनने की अहमियत को बताना है क्योंकि हाल के दिनों में यहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. मदुरै में पिछले कुछ दिनों में मामले बढ़कर 5299 हो गए हैं और अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार ने मदुरै और उसके आसपास 12 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया है.

VIDEO: दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए हर घर की स्क्रीनिंग शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)