राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद मिलना तय, आज से शुरू होगी प्रक्रिया

चुनाव का फैसला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अगला अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ करेगा, राहुल के अकेले उम्मीदवार रहने की संभावना

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद मिलना तय, आज से शुरू होगी प्रक्रिया

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • नए अध्यक्ष के चुनाव के मक़सद से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक
  • 1 दिसंबर तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने की उम्मीद
  • दिल्ली में आज सुबह 10 बजे से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक
नई दिल्ली:

लंबे समय से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तेज़ है. समय-समय पर कांग्रेस के भीतर से भी ये मांग उठती रही है कि राहुल गांधी अब पार्टी की कमान संभालें. ऐसे में गुजरात चुनाव की कमान संभाले राहुल को अब जल्द ही अध्यक्ष पद मिलनेवाला है. 

नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए दिल्ली में सोमवार सुबह 10 बजे से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक है. सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि एक दिसंबर तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का फैसला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अगला अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ करेगा. सूत्रों ने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल के अकेले उम्मीदवार रहने की संभावना है. 

VIDEO : राहुल का रास्ता हो सकता है साफ

पार्टी नेताओं का कहना है कि वैसे अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम की मंजूरी के लिए सीडब्लयूसी की औपचारिक बैठक बुलाने की जरूरत नहीं है लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी की निर्णय करने वाली सर्वोच्च संस्था की मंजूरी लेने का फैसला किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com