NDTV Khabar

पीएम मोदी के साथ मुलाकात केवल प्रधानमंत्री - मुख्यमंत्री की थी : नीतीश कुमार

बिहार का मॉरिशस के साथ भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि वहां की आधी आबादी बिहारी मूल की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के साथ मुलाकात केवल प्रधानमंत्री - मुख्यमंत्री की थी : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: विपक्षी दलों की बैठक से गैर मौजूद रहने के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बढ़ती नजदीकी की चर्चा के बीच शनिवार को उनसे मुलाकात की. हालांकि, जदयू अध्यक्ष ने इस तरह के किसी सुझाव को खारिज किया और बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैठक के बारे में बहुत कुछ पढ़ा है. उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच यह सामान्य संवाद था. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनसे जदयू प्रमुख के नाते नहीं राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर मिला. यह राजनीतिक बैठक नहीं थी. मीडिया इसमें इतना कुछ क्यों देख रहा है.’’ अपने सहयोगी - राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित आरोपों के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि आरोप और प्रत्यारोप हैं और वह केवल ‘तथ्यों’ पर जवाब देंगे. कुमार ने कहा कि उन्होंने पिछले महीने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और यह तय हो गया था कि पूर्व जदयू प्रमुख शरद यादव उनके द्वारा आयोजित दोपहर भोज में जाएंगे. मोदी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के लिए भोज का आयोजन किया था जिसमें कुमार को आमंत्रित किया गया था.

उन्होंने कहा, ‘‘बिहार का मॉरिशस के साथ भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि वहां की आधी आबादी बिहारी मूल की है. प्रधानमंत्री ने मुझे राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते भोज के लिए बुलाया और मैंने इसे स्वीकार करने का फैसला किया.’’

टिप्पणियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बिहार में गंगा से गाद निकालने की जरूरत की जानकारी उन्हें दी और 10 जून के पहले विशेषज्ञों की एक टीम राज्य भेजने का अनुरोध किया. नदी के तराई वाले इलाके में जलस्तर बढ़ने से मानसून के दौरान कई इलाकों में बाढ़ आ जाती है जबकि गर्मी के दौरान पानी नहीं रहने से यह सूखा रहता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement