जामिया के पास लगाए गए 'जय श्रीराम' और 'गोली मारो...' के नारे, चश्मदीद बोले- पुलिस केवल देखती रही

कुछ छात्रों ने वीडियो क्लिप दिखायी जिसमें इस समूह द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए जाने के वक्त वहां पर पुलिस कर्मी घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं.

जामिया के पास लगाए गए 'जय श्रीराम' और 'गोली मारो...' के नारे, चश्मदीद बोले- पुलिस केवल देखती रही

जामिया और शाहीन बाग में कई दिनों से प्रदर्शन जारी हैं.

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक मंगलवार को कुछ लोग एकत्र हुए और आपत्तिजनक नारे लगाए. राष्ट्रीय ध्वज के साथ आए इन युवकों को ‘जय श्रीराम' और ‘ गोली मारो..' के नारे लगाते हुए सुना गया. संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे जामिया के छात्र हफीज आज़मी ने बताया, ‘कुछ लोग सुखदेव विहार की ओर से आए और नारेबाजी की. वे जानबूझकर गेट संख्या एक पर लगे अवरोधक के नजदीक रुके जहां पर प्रदर्शन चल रहा है. वे वहां पर करीब 10 मिनट तक रहे और ‘‘जय श्री राम'' और ‘‘ गोली मारो...'' के नारे लगाए जबकि पुलिस वहीं खड़ी थी.'

कुछ छात्रों ने वीडियो क्लिप दिखायी जिसमें इस समूह द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए जाने के वक्त वहां पर पुलिस कर्मी घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं. छात्रों ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने बाद में उन्हें वहां से जाने को कहा और उन्हें सुखदेव विहार की ओर ले गई. घटना के कुछ देर बाद विश्वविद्यालय के प्राक्टर कार्यालय के अधिकारियों और जामिया नगर पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

हैदराबाद: CAA के समर्थन में निकाली गई रैली में लगे 'गोली मारो...' के नारे

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस दावा कर रही है कि उसने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है और प्रदर्शन स्थल पर पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, लेकिन नारेबाजी और गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं. जामिया की छात्रा आरिफा खान ने कहा कि ये भड़काऊ घटनाएं हैं जिनके तहत हिंदू कट्टरपंथी शाहीन बाग और जामिया के शांतिपूर्ण प्रदर्शन में बाधा डालने के लिए उग्र युवाओं के समूह को भेज रहे हैं. यदि प्रदर्शन आधारहीन हैं, जैसा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दावा कर रहे हैं, तो वे क्यों बार-बार इसका उल्लेख कर रहे हैं और उनके लोग प्रदर्शन स्थल पर उपद्रवी तत्वों को क्यों भेज रहे हैं? 

जामिया में फायरिंग पर बोले BJP सांसद- हमारे कम उम्र के भ्रमित बच्चे चला रहे हैं गोली, विपक्ष ने दे रखी है मुस्लिमों को सुरक्षा

घटना स्थल पर मौजूद जामिया नगर पुलिस ने कुछ मिनटों के लिए नारेबाजी करने वाले युवाओं को हिरासत में लिया. जामिया नगर पुलिस थाने के एक निरीक्षक ने बताया कि झड़प को टालने के लिए उन लोगों को तुरंत धरना स्थल से जाने के लिए कहा गया. उन्हें हिरासत में लेकर नजदीक के थाने ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें जाने दिया गया. एक वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहे पुलिसकर्मी को लेकर पूछे गए सवाल पर निरीक्षक ने कहा कि वह नारेबाजी करने वाले समूह को रोकने का प्रयास कर रहा था.

वीडियो: कपिल गुर्जर के AAP कनेक्शन पर बोले संजय सिंह, ये BJP की डर्टी पॉलिटिक्स



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com