NDTV Khabar

PM मोदी की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार, ब्लास्ट केस में पहले काट चुका है सजा

1998 कोयंबटूर ब्लास्ट केस में दोषी पाए गये मोहम्मद रफीक को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार, ब्लास्ट केस में पहले काट चुका है सजा

आरोपी मोहम्मद रफीक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी को मारने की कर रहा था साजिश.
  2. पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.
  3. कोर्ट ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने मोहम्मद रफीक नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 1998 कोयंबटूर ब्लास्ट केस में दोषी रहे मोहम्मद रफीक को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मोहम्मद रफीक पर तमिलनाडू के बिजनेस मैन प्रकाश नाम के शख्स के साथ टेलिफोन पर बातचीत में पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने का आरोप है.

कोयंबटूर पुलिस ने ऐसे वक्त में रफीक को गिरफ्तार किया है, जब एक टेलीफ़ोनिक बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में कथित तौर पर सुना जा सकता है कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की योजना बना रहा है.

पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस और आदि उत्सव का उद्घाटन करेंगे


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद उन्होंने 1998 ब्लास्ट केस में अपनी सजा काट चुके मोहम्मद रफीक को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 1998 कोयंबटूर ब्लास्ट केस में रफीक दोषी है और उसने अपनी सजा भी पूरी कर ली है. 

पुलिस ने कहा कि बातचीत मुख्यरूप से गाड़ियों के लिए पैसों से संबधित था. मगर अचानक ब्लास्ट मामले में दोषी रहे शख्स को यह कहते सुना जा सकता है कि 'हमने पीएम मोदी को खत्म करने की योजना बना ली है. जब 1998 में लाल कृष्ण आडवाणी कोयंबटूर शहर की यात्रा पर थे, तब हमने ही बम फिट किया था.' 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि 1998 में कोयंबटूर में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे. जिसमें करीब 58 लोगों की मौत हुई थी और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था. 

VIDEO: 'मोदी जी को सिर्फ मोदी में दिलचस्पी'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement