NDTV Khabar

मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी की ईडी हिरासत चार दिन के लिए बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विवादित मीट एक्सपोर्टर मोइन अख्तर कुरैशी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत की अवधि चार दिन के लिए और बढ़ा दी है. ईडी 26 अगस्त से कुरैशी से पूछताछ कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी की ईडी हिरासत चार दिन के लिए बढ़ी

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कुरैशी की हिरासत 4 दिन बढ़ी
  2. ईडी 26 अगस्त से मोइन कुरैशी से पूछताछ कर रहा है
  3. कुरैशी को आज अदालत में पेश किया गया था
नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विवादित मीट एक्सपोर्टर मोइन अख्तर कुरैशी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत की अवधि चार दिन के लिए और बढ़ा दी. ईडी 26 अगस्त से कुरैशी से पूछताछ कर रहा है. विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने आरोपी को ईडी की हिरासत में उस समय भेजा जब जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि अपराध के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए उसके विदेशी बैंक खातों के बारे में पूछताछ करनी है.

यह भी पढ़ें : प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में मांस निर्यातक मोईन कुरैशी को गिरफ्तार किया

अदालत में पेश किया गया था कुरैशी को
ईडी ने कहा कि कुरैशी का सामना दस्तावेजी साक्ष्यों, गवाहों और अन्य सह आरोपियों से कराया जाना है. कार्यवाही के दौरान, ईडी के विशेष अभियोजक एनके मट्टा ने कुरैशी की 9 दिन की हिरासत मांगी थी. कुरैशी को 5 दिन की ईडी हिरासत खत्म होने के बाद गुरुवार को अदालत के सामने पेश किया गया था. एजेंसी ने दावा किया कि 5 दिन की पिछली हिरासत के दौरान आरोपी ने रिकॉर्ड में नजर आ रही किसी सूचना का खुलासा नहीं किया.

VIDEO: ED ने जाकिर नाइक की 18.37 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

टिप्पणियां


विदेशी खातों के इनपुट मिले
एजेंसी ने दावा किया कि उन्हें कुछ विदेशी खातों के बारे में इनपुट मिले हैं, जो कुरैशी और उसके सहयोगियों के हैं. एजेंसी ने कहा कि कुरैशी के पास इस मामले में और सबूत हैं और वे उन्हें दबाए हुए हैं जिससे जांच प्रभावित हो रही है. अदालत ने 26 अगस्त को आरोपों की गंभीरता पर विचार करते हुए और ईडी को विस्तृत जांच पूरी करने देने के लिए उसे 5 दिन की ईडी हिरासत में भेज था. कुरैशी को 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement