ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के पति मनी लॉन्डरिंग के आरोप में गिरफ्तार

बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के बीच हुई डील को लेकर यह गिरफ्तारी की गई है. दीपक कोचर से दोपहर से इस मामले में पूछताछ की जा रही थी, बाद में रात में उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया.

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के पति मनी लॉन्डरिंग के आरोप में गिरफ्तार

दीपक कोचर से सोमवार दोपहर से इस मामले में पूछताछ की जा रही थी

खास बातें

  • मामला बैंक-वीडियोकॉन ग्रुप के बीच 'डील' से जुड़ा
  • दीपक से मामले से दोपहर से हो रही थी पूछताछ
  • ICICI Bank ने वीडियोकॉन को दिया था 1875 करोड़ का लोन
नई दिल्ली:

कारोबारी और आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर (Husband of Chanda Kochhar) के पति दीपक कोचर (Deepak Kochhar) को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित मनी लांड्रिंग मामले (Alleged money laundering)में गिरफ्तार किया है. बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के बीच हुई डील को लेकर यह गिरफ्तारी की गई है. दीपक कोचर से सोमवार दोपहर से इस मामले में पूछताछ की जा रही थी, बाद में रात में उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया. गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने पिछले साल की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक और वीडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत के खिलाफ प्रिवेंंशन ऑफ मनी लांडरिंग एक्‍ट के अंतर्गत आपराधिक मामला दर्ज किया था.

CBI ने चंदा कोचर मामले में दर्ज की FIR, मुंबई समेत चार ठिकानों पर छापेमारी

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से मंजूर 1875 करोड़ रुपये के लोन में कथित अनियमितता को लेकर यह मामला दर्ज किया गया था.केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने पिछले साल, आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एक नोटिस जारी कर उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी थी. यह कदम इसलिए उठाया गया था ताकि वीडियोकॉन ग्रुप के लिए 1875 करोड़ रूपये के कर्ज को मंजूरी देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी देश छोड़कर भाग नहीं पाएं.

Newsbeep

ICICI बैंक लोन फ्रॉड मामला: चंदा कोचर से पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com